मैच (7)
आईपीएल (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
WT20 Qualifier (4)
कोई परिणाम नहीं
पांचवां टी20 अंतर्राष्ट्रीय (N), बेंगलुरु, June 19, 2022, साउथ अफ़्रीका का भारत दौरा
पिछलाअगला

परिणाम नहीं

प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़
6 wkts
bhuvneshwar-kumar
रिपोर्ट

बारिश के कारण निर्णायक मुक़ाबला हुआ रद्द

मैच में सिर्फ़ 3.3 ओवर ही फेंके गए

आज के मुक़ाबले में एनगिडी ने चौथे ही ओवर में दोनों भारतीय सलामी बल्लेबाज़ को आउट कर दिया था।  •  BCCI

आज के मुक़ाबले में एनगिडी ने चौथे ही ओवर में दोनों भारतीय सलामी बल्लेबाज़ को आउट कर दिया था।  •  BCCI

पांच मैचों की टी20 सीरीज़ में चार मैच हो चुके थे लेकिन परिणाम आख़िरी मैच में ही मिलने वाला था। दोनों टीमों ने दो-दो मैच जीता था। हालांकि परिणाम वाले आंकड़े में और कोई बदलाव नहीं हुआ क्योंकि बारिश के कारण इस मैच में सिर्फ़ 3.3 ओवर ही फेंके गए। चिन्नास्वामी स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम काफ़ी बढ़िया है। यह पानी को काफ़ी जल्दी सोख लेता है लेकिन बारिश रूकी ही नहीं और अंत में मैच को रद्द करना पड़ा।
पांचवें मैच की शुरुआत जिस तरीक़े से हुई थी, उससे ऐसा लग रहा था कि साउथ अफ़्रीका मैच पर एक मज़बूत पकड़ बनाने वाली है। लुंगि एनगिडी ने अपने दूसरे और पारी के चौथे ओवर में दोनों भारतीय सलामी बल्लेबाज़ों को अपने धीमी गेंद में फंसा लिया था।
एनगिडी के लिए यह इस साल का सिर्फ़ दूसरा टी20 मैच था। एनगिडी ने आईपीएल 2022 में हालांकि इस दौरान अपने धीमी गेंदों पर काफ़ी बढ़िया काम किया है। आज के मैच में पहले उन्होंने इशान किशन को एक शानदार धीमी गेंद डाली। इससे पहले उन्होंने जो गेंद डाली थी वह 141 की गति से थी। इसके बाद ऋतुराज गायकवाड़, जो आगे निकलकर गेंद को लांग ऑन की दिशा में मारने का प्रयास कर रहे थे उन्हें भी एनगिडी की धीमी गेंद ने बल्लेबाज़ को चकमा दे दिया।
चिन्नास्वामी स्टेडियम का माहौल बहुत ही शानदार था। दर्शक लगातार आरसीबी-आरसीबी की हुंकार भर रहे थे। आज उनके पास अपनी आईपीएल टीम के हीरो दिनेश कार्तिक के लिए चियर करने का पूरा मौक़ा था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।
आज के मैच में साउथ अफ़्रीका ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए थे। इसके अलावा तेम्बा बवूमा के टीम में ना होने से केशव महाराज कप्तानी करने के लिए आए थे। बवूमा को पिछले मैच में चोट लगी थी जिसके कारण वह रिटायरहर्ट भी हो गए थे। आज की टीम में कगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स, और रीज़ा हेंड्रिक्स वापस आए थे। मार्को यानसेन, तबरेज़ शम्सी और तेम्बा बवूमा को टीम में शामिल नहीं किया गया था।
हालांकि भारतीय टीम में किसी तरह के बदलाव नहीं किए गए थे। पहले दौ मैच हारने के बाद भारतीय टीम ने सीरीज़ में वापसी करते हुए दो लगातार मैच जीते। इस दौरान उनकी टीम में कोई बदलाव नहीं किए गए। साउथ अफ़्रीका की टीम भारत में भारत के ख़िलाफ़ कोई भी टी20 सीरीज़ नहीं हारी है। साथ ही वनडे में भी वह 2010 के बाद से कोई सीरीज़ नहीं हारी है।

फ़िरदौस मूंडा ESPNcricinfo की साउथ अफ़्रीकी संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।

Language
Hindi
जीत की संभावना
भारत 52.88%
भारतसा. अफ़्रीका
100%50%100%भारत पारीसा. अफ़्रीका पारी

ओवर 4 • भारत 28/2

ऋतुराज गायकवाड़ c प्रिटोरियस b एनगिडी 10 (12b 1x4 0x6 14m) SR: 83.33
W
परिणाम नहीं
स्मार्ट स्टैट्स द्वारा संचालित
AskESPNcricinfo Logo
Instant answers to T20 questions
भारत पारी
<1 / 3>