मैच (9)
इंग्लैंड बनाम साउथ अफ़्रीका (1)
महाराजा टी20 (2)
आयरलैंड बनाम अफ़ग़ानिस्तान (1)
द हंड्रेड (महिला) (1)
द हंड्रेड (पुरुष) (1)
ओमान बनाम बहरीन (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
रॉयल लंदन कप (1)
ख़बरें

लेस्टरशायर में टीम इंडिया से जुड़े अश्विन

पहले टेस्ट में भारतीय स्पिनर के खेलने की संभावना बढ़ी

R Ashwin is all smiles as India get closer to a win, India vs Sri Lanka, 1st Test, Mohali, 3rd day, March 6, 2022

अश्विन के पास इंग्लैंड में खेलने का अच्छा अनुभव है  •  BCCI

भारतीय टीम के लिए अच्छी ख़बर है कि कोविड 19 से उबरने के बाद स्पिनर रवि अश्विन, लेस्टरशायर में टीम इंडिया से जुड़ गए हैं। हालांकि लिसेस्टरशायर के ख़िलाफ़ गुरुवार से शुरू हुए अभ्यास मैच में वह नहीं खेल रहे हैं।
पिछले सप्ताह अश्विन भारतीय टीम के अन्य सदस्यों के साथ इंग्लैंड के लिए उड़ान नहीं भर पाए थे, क्योंकि वह कोविड 19 पॉज़िटिव पाए गए थे। गुरुवार की सुबह उन्हें टीम के साथ सफ़ेद किट में देखा गया लेकिन उनका नाम किसी भी टीम शीट में नहीं था। यह मैच प्रति टीम 13 सदस्यों के बीच खेला जा रहा है।
अश्विन के पास इंग्लैंड में खेलने का अच्छा अनुभव है, जिससे भारतीय कैंप उनके टीम से जुड़ने से खुश होगा। वह दो क्लबों के लिए काउंटी क्रिकेट भी खेल चुके हैं। अश्विन अभी आईसीसी की गेंदबाज़ों की टेस्ट रैंकिंग में नंबर दो और हरफ़नमौला की रैंकिंग में नंबर तीन पर बने हुए हैं। वह पटौदी ट्रॉफ़ी के पिछले साल खेले गए चार टेस्ट मैचों के दौरान टीम का हिस्सा थे लेकिन एक भी मैच नहीं खेल पाए थे।
एजबेस्टन में एक जुलाई से शुरू हो रहे पांचवें टेस्ट में अगर परिस्थितियां दो स्पिनरों के मुफ़ीद हुई तो अश्विन टीम में जगह बनाने के बड़े दावेदार हो सकते हैं। नॉटिंघमशायर और वॉसेस्टरशायर के लिए उनके काउंटी आंकड़े प्रभावी हैं, जहां उन्होंने 25.32 के औसत से 61 विकेट लिए हैं और क़रीब 37 के औसत से 553 रन बनाए हैं।
लेस्टरशायर की टीम में चेतेश्वर पुजारा, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और प्रसिद्ध कृष्णा को जगह दी गई। इसकी प्रमुख वजह यही थी कि मेहमान टीम के सभी खिलाड़ियों का अभ्यास हो सके। अगले सप्ताह से शुरू हो रहे पांचवें टेस्ट से पहले यह एकमात्र अभ्यास मैच है।

नागराज गोलापुड़ी ESPNcricinfo में न्यूज़ ए़डिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।