मैच (23)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
WT20 WC QLF (Warm-up) (5)
CAN T20 (2)
RHF Trophy (4)
ख़बरें

भारत एशिया कप में जीत का प्रबल दावेदार : वॉटसन

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई हरफ़नमौला खिलाड़ी के अनुसार कोहली जल्द ही लय में दिखेंगे

वॉटसन को उम्मीद है कि कोहली एशिया कप में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे  •  BCCI

वॉटसन को उम्मीद है कि कोहली एशिया कप में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे  •  BCCI

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने 27 अगस्त को शुरू होने वाले 2022 एशिया कप के संदर्भ में नवीनतम आईसीसी समीक्षा के दौरान कई अहम बाते कहीं। इस दौरान उन्होंने एशिया कप के संभावित विजेता, कोहली के फ़ॉर्म और भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच पर अपनी बात रखी।
एशिया कप 2022 कौन जीतेगा?
वॉटसन के अनुसार इस बार का एशिया कप भारत जीतेगा। उन्होंने यह भी माना कि इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए कई दावेदार हैं। उनमें से भारत और पाकिस्तान प्रमुख हैं। भारत ने पिछले साल हुए टी20 विश्व कप के बाद से 24 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। इसमें से उन्होंने 19 मैचों में जीत हासिल की है। इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में भारतीय टीम एक नए दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ रही है।
वॉटसन ने आईसीसी रिव्यू शो में संजना गणेशन से कहा, "मेरा अनुमानित विजेता भारत है। वे मजबूत टीम हैं और परिस्थितियों की प्रति जल्दी अनुकुलित हैं। इसलिए मुझे लगता है कि भारत इस बार का एशिया कप जीतेगा।"
कौन उन्हें कड़ी टक्कर दे सकता है?
वॉटसन ने कहा, "वह पहला मैच बहुत ख़ास होने वाला है क्योंकि पाकिस्तान को अब पूरा विश्वास है कि वे इस भारतीय टीम को हरा सकते हैं। मुझे लगता है जो भी टीम उस मैच को जीतेगी, वह एशिया कप जीतेगी। हालांकि मुझे अभी लग रहा है कि भारत टूर्नामेंट जीत जाएगा। उनकी बल्लेबाज़ी में काफ़ी आक्रामकता है और इसे संभालना आसान नहीं होगा। "
क्या पाकिस्तान एक बार फिर से भारत को पटखनी दे सकता है?
वॉटसन ने इस तरह की संभावनाओं से इनकार नहीं किया। विशेष रूप से टी20 विश्व कप के बाद से भारत के ख़िलाफ़ उनका यह पहला मुक़ाबला होगा और उस मैच में पाकिस्तान की टीम भारत को मात देने में क़ामयाब हो गई थी।
वॉटसन ने हंसते हुए कहा, "मैं थोड़ी सी असमंजस वाली स्थिति में हूं। पाकिस्तान के पास भारत के ख़िलाफ़ उनके पिछले मैच का आत्मविश्वास होगा। जब उनका आत्मविश्वास ऊंचा होता है, तो वे लगभग अजेय होते हैं।"
क्या विराट कोहली एशिया कप में फ़ॉर्म में लौट सकते हैं?
एशिया कप में काफ़ी लोगों की निगाहें विराट कोहली पर होगी। एशिया कप में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ उतरने से पहले कोहली ने क्रिकेट से कुछ दिनों के लिए ब्रेक लिया था। कोहली के बारे में वॉटसन ने रिकी पोंटिंग के विचारों को प्रतिबिंबित किया। वॉटसन ने कहा कि इस बात की अधिक संभावना है कि प्रशंसक टूर्नामेंट में फिर से कोहली को उनकी सर्वश्रेष्ठ लय में देखेंगे।
वॉटसन ने कहा, "निश्चित रूप से ब्रेक के दौरान वह मानसिक, शारीरिक रूप से तरोताज़ा होने में सक्षम रहे होंगे। आईपीएल के दौरान भी उनकी ऊर्जा थोड़ी कम हो गई थी। कोहली एशिया कप में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे। उन्हें पता है कि टी20 विश्व कप में भी काफ़ी कम दिन बचे हुए हैं।"