मैच (10)
MLC (2)
LPL (3)
TNPL (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
ENG v SL (U19) (1)
T20 Blast (1)
ख़बरें

ब्रैंडन किंग के बचे हुए टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले पाने पर संदेह

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ बल्लेबाज़ी करते हुए उन्हें साइड स्ट्रेन हुआ था और वह रिटायर हर्ट हो गए थे

Brandon King looked to be in some pain, West Indies vs England, T20 World Cup 2024, Super Eight, Gros Islet, June 19, 2024

मैदान से बाहर जाते समय काफ़ी दर्द में दिखे थे किंग  •  Associated Press

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ सुपर 8 के मैच में साइड स्ट्रेन के कारण रिटायर हर्ट होने वाले ब्रैंडन किंग के बचे हुए T20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने पर संदेह है। किंग ने केवल 12 गेंदों में 23 रन बना दिए थे, जिसमें रीस टॉप्ली को लगाया गया 101 मीटर लंबा छक्का भी शामिल था। किंग के इस शॉट के चलते दूसरी गेंद मंगानी पड़ी थी।
अपनी 13वां गेंद पर सैम करन को आगे निकलकर कवर की दिशा में खेलने के प्रयास में वह चोटिल हो गए। मेडिकल स्टॉफ़ द्वारा इलाज मिलने के बाद भी उन्हें रिटायर हर्ट होना पड़ा था। वह फ़ील्डिंग करने मैदान में नहीं आए और उनकी जगह शिमरॉन हेटमायर को मैदान में फ़ील्डिंग करने भेजा गया था।
क्रिकेट वेस्टइंडीज़ ने बताया, "ब्रैंडन किंग को साइड स्ट्रेन हुआ है और वह इस मैच में दोबारा मैदान पर वापसी नहीं करेंगे।"
टूर्नामेंट खत्म होने में लगभग 10 दिन बचे हैं और साइड स्ट्रेन से पूरी तरह स्वस्थ होने में कुछ हफ़्ते लग जाते हैं। रॉवमन पॉवेल ने स्वीकार किया है कि किंग की चोट उनके लिए चिंताजनक है।
मैच समाप्त होने के बाद पॉवेल ने कहा, "निश्चित तौर पर यह चिंताजनक है, लेकिन उम्मीद है कि वह अगले मैच के लिए उपलब्ध हो जाएंगे। हम जानते हैं कि वह हमारे लिए कितने अहम खिलाड़ी हैं।"
भले ही किंग का वर्तमान टूर्नामेंट में सर्वोच्च स्कोर 34 का है, लेकिन एक ऐसे सीनियर खिलाड़ी को खोना जिसने नियमित कप्तान की गैरमौजूदगी में साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ टीम की कप्तानी की हो, वेस्टइंडीज़ के लिए बड़ी क्षति होगी।
वेस्टइंडीज़ के पास आंद्रे फ़्लेचर, काइल मेयर्स, फैबिएन ऐलन, हेडन वाल्श जूनियर और मैथ्यू फ़ोर्डे के रूप में पांच स्टैंडबाई खिलाड़ी हैं। यदि किंग बाहर होते हैं तो उनकी जगह लेने के लिए सबसे मज़बूत दावेदारी मेयर्स की ही रहने वाली है।

मैट रोलर ESPNcricinfo के असिस्टेंट एडिटर हैं. @mroller98