मैच (11)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
NZ v AUS (1)
Nepal Tri-Nation (1)
PSL 2024 (2)
Sheffield Shield (3)
WPL (1)
Dang CL (1)
ख़बरें

काउंटी चैंपियनशिप में पुजारा ने लगाया तीसरा शतक

भारतीय टेस्ट बल्लेबाज़ ने 167 गेंदों में 107 रनों की पारी खेली

इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप क्रिकेट में पुजारा दोहरा शतक भी लगा चुके हैं।  •  Getty Images

इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप क्रिकेट में पुजारा दोहरा शतक भी लगा चुके हैं।  •  Getty Images

वरिष्ठ भारतीय टेस्ट बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप क्रिकेट में लगातार बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं। ससेक्स की टीम से खेलते हुए उन्होंने शुक्रवार को अपने तीसरे मैच में तीसरा शतक बनाया।
पुजारा ने अपनी पारी में 167 गेंदों का सामना करते हुए 107 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 13 चौके भी लगाए। पुजारा की इस पारी की मदद से उनकी टीम डरहम के ख़िलाफ़ एक बढ़िया बढ़त बनाने में क़ामयाब रही। डरहम की टीम पहली पारी में 223 के स्कोर पर आउट हो गई थी।
पिछले कुछ मैचों से भारत की तरफ़ से खेलते हुए पुजारा का फ़ॉर्म कुछ ख़ास नहीं था। हालांकि जब से वह काउंटी क्रिकेट खेलने गए हैं। वह लगातार बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं। इस चैंपियनशिप के दौरान उन्होंने पांच पारियों में तीन शतक लगाए हैं, जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल था।
वूस्टरशायर के हाथों ससेक्स की 34 रन की हार में उन्होंने पहली पारी में 109 रन बनाए, उसके बाद दूसरी पारी में उन्होंने 12 रन बनाए थे।
जब भारत इस साल के अंत में पिछले साल स्थगित किए गए पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड की यात्रा करेगा तो पुजारा के प्रदर्शन के आधार पर भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है। इस साल की शुरुआत में साउथ अफ़्रीका में श्रृंखला हारने के बाद पुजारा को भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था।