मैच (5)
NZ v AUS (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
PSL 2024 (2)
SL v AFG (1)
रिपोर्ट

जयदेव उनादकट ने चेतेश्वर पुजारा की ससेक्स को छह विकेट लेते हुए दिलाई रोमांचक जीत

लेस्टरशायर ने चौथी पारी में 483 बनाने के बावजूद मैच को 15 रन से हारा

विकेट का जश्न मनाते हुए उनादकट  •  Getty Images

विकेट का जश्न मनाते हुए उनादकट  •  Getty Images

भारतीय तेज़ गेंदबाज़ जयदेव उनादकट ने काउंटी चैंपियनशिप में घरेलू डेब्यू पर अपने हमवतन चेतेश्वर पुजारा की टीम ससेक्स के लिए छह विकेट लेते हुए उन्हें लेस्टरशायर पर रोमांचक जीत दिलाई। साथ ही ससेक्स ने काउंटी चैंपियनशिप के पहले डिवीज़न में प्रोमोशन के सपने को बनाए रखा। यह सीज़न में इस टीम की केवल दूसरी आउटराइट जीत थी।

टखने पर चोट से असहज होते हुए भी उनादकट ने 32.4 ओवर में 94 पर छह विकेट लिए। इनमें आख़िर के चार विकेट केवल 31 गेंदों पर आईं और इसके चलते लेस्टरशायर को 483 के स्कोर पर रोककर मैच को 15 रनों से अपने नाम किया।

इसके बाद ससेक्स को अगले हफ़्ते डर्बीशायर में खेलना है और फिर आख़िरी मुक़ाबला घर पर ग्लॉस्टरशायर के विरुद्ध है। हालांकि वूस्टरशायर उनसे 18 अंक आगे अंक तालिका पर दूसरे स्थान पर हैं और प्रोमोशन के प्रबल दावेदार हैं।

कॉलिन ऐकरमैन (136) और उमर अमीन (94) के बीच चौथी विकेट की साझेदारी में 180 रन जोड़े गए। इसके बाद टॉम स्कृवेन (78) और बेन कॉक्स के बीच सातवें विकेट के लिए 130 की साझेदारी के चलते लक्ष्य 46 रन दूर ही था, जब उनादकट ने मैच में ज़बरदस्त गेंदबाज़ी की।

एक सपाट पिच पर उछाल और सीम मूवमेंट से उनादकट ने दोनों सेट बल्लेबाज़ों को पविलियन लौटाया। स्कृवेन अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने के बाद आगे खेलते हुए विकेट के पीच कैच आउट हुए तो वहीँ कॉक्स स्लिप में कैच थमा बैठे। इसके बाद स्कॉट करी तीसरी गेंद पर ही फ़ुल गेंद पर कैच थमा बैठे।

आख़िरी साझेदारी में क्रिस राइट ने दूसरे गेंदबाज़ के ओवर में दो छक्के मारकर मामले को और टाइट बना दिया, लेकिन आख़िर में वह उनादकट की एक शानदार लेग-स्टंप यॉर्कर का शिकार बने। यह लेस्टरशायर के लिए काउंटी चैंपियनशिप में चौथी सर्वाधिक स्कोर थी, लेकिन उधर पुजारा की ससेक्स टीम ने भी 2019 के बाद पहली बार किसी सीज़न में एक से अधिक जीत का जश्न मनाया।

Language
Hindi
AskESPNcricinfo Logo
Instant answers to T20 questions
लेस्टरशायर पारी
<1 / 3>