ख़बरें

पाकिस्तान की टी20 विश्व कप टीम में कौन अंदर और कौन बाहर?

शारजील ख़ान और फ़हीम अशरफ़ को नहीं मिली जगह

Khushdil Shah lasted 11 balls on debut, Australia v Pakistan, 3rd T20I, Perth, November 8, 2019

ख़ुशदिल शाह ने नवंबर 2019 में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ अपना टी20 अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था  •  Getty Images

आसिफ़ अली और ख़ुशदिल शाह को इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ आगामी घरेलू सीरीज़ के लिए पाकिस्तान की टी20 अंतर्राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया हैं। 15 सदस्यों वाली यह टीम इन दो सीरीज़ के अलावा टी20 विश्व कप में भी हिस्सा लेगी। 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में यह टूर्नामेंट खेला जाएगा।
पाकिस्तान ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ़्रेंस करते हुए इस टीम की घोषणा की। सलामी बल्लेबाज़ शारजील ख़ान और फ़हीम अशरफ़ को टीम में जगह नहीं मिली है जबकि उस्मान क़ादिर, शाहनवाज़ दहानी और फ़ख़र ज़मान रिज़र्व खिलाड़ियों के तौर पर टीम के साथ जुड़ेंगे।
पाकिस्तान के लिए टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों का सिलसिला 25 सितंबर को न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ पांच मैचों की सीरीज़ के साथ शुरू होगा। यह सभी मुक़ाबले लाहौर में खेले जाएंगे। इसके बाद मेज़बान टीम इंग्लैंड के ख़िलाफ़ 13 और 14 अक्टूबर को रावलपिंडी में दो मैच खेलेगी। इस सीरीज़ के ख़त्म होने के बाद टीम यूएई के लिए रवाना होंगी। 24 अक्टूबर को सुपर 12 चरण में भारत के ख़िलाफ़ मैच के साथ पाकिस्तान टी20 विश्व कप का आग़ाज़ करेगा।
पाकिस्तान की टीम : बाबर आज़म (कप्तान), शादाब ख़ान (उपकप्तान), मोहम्मद रिज़वान (विकेटकीपर), आसिफ़ अली, सोहेब मक़सूद, आज़म ख़ान (विकेटकीपर), ख़ुशदिल शाह, मोहम्मद हफ़ीज़, मोहम्मद नवाज़, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन अफ़रीदी, हारिस रउफ़, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हसनैन
रिज़र्व खिलाड़ी : उस्मान क़ादिर, शाहनवाज़ दहानी, फ़ख़र ज़मान

उमर फ़ारूख़ ESPNcricinfo में पाकिस्तान के संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।