मैच (23)
MLC (1)
ENG v WI (1)
IRE vs ZIM (1)
Men's Hundred (2)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Canada T20 (4)
Women's Hundred (2)
TNPL (3)
One-Day Cup (5)
SL vs IND (1)
ख़बरें

कंधे में चोट के कारण मार्क वुड हुए तीसरे टेस्ट से बाहर

दूसरे टेस्ट के दौरान फ़ील्डिंग करते हुए चोटिल हुए थे मार्क वुड

Mark Wood did some damage to his shoulder while diving to field a ball, England vs India, 2nd Test, Lord's, London, 4th day, August 15, 2021

वुड की जगह गेंदबाज़ी क्रम में क्रैग ओवरटन या साक़िब महमूद को शामिल किया जा सकता है।  •  Getty Images

दाएं कंधे में चोट के चलते मार्क वुड भारत के ख़िलाफ़ तीसरे टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट के चौथे दिन वुड फ़ील्डिंग करते हुए अपने कंधे को चोटिल कर बैठे थे। उन्होंने आख़िरी दिन भी चार ओवरों की गेंदबाज़ी की थी। वुड टीम के साथ लीड्स में ही रहेंगे और अपना इलाज जारी रखेंगे।
इंग्लैंड ने कवर के तौर पर किसी तेज़ गेंदबाज़ को स्क्वाड में नहीं बुलाया है। जेम्स एंडरसन, ऑली रॉबिनसन और सैम करन के अलावा क्रैग ओवरटन का चयन संभव है और ऐसा भी हो सकता है साक़िब महमूद को अपना टेस्ट डेब्यू करने का मौक़ा मिले।
जोफ़्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, ऑली स्टोन और क्रिस वोक्स के बाद वुड पांचवे तेज़ गेंदबाज़ हैं जो इस सीरीज़ में चोटिल हुए हों। बेन स्टोक्स भी मानसिक स्वास्थ्य पर तवज्जो देने के लिए टीम से बाहर हैं।
आर्चर, ब्रॉड और स्टोन सीरीज़ में नहीं खेल पाएंगे लेकिन वोक्स का चयन न्यू रोड में वूस्टरशायर के ख़िलाफ़ वॉरिकशायर के दुसरे एकादश में हुआ है। उम्मीद जताई जा रही है कि वह आगे के टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे। वहीं वुड के फ़िटनेस का आंकलन तीसरे टेस्ट के बाद किया जाएगा।

मैट रोलर ESPNcricinfo के अस्सिटेंट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सीनियर सहायक एडिटर और स्थानीय भाषा लीड देबायन सेन ने किया है।