मैच (23)
MLC (1)
ENG v WI (1)
IRE vs ZIM (1)
Men's Hundred (2)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Canada T20 (4)
Women's Hundred (2)
TNPL (3)
One-Day Cup (5)
SL vs IND (1)
ख़बरें

कोहली के 100वें टेस्ट को दर्शक मैदान पर जाकर देख सकेंगे

बुधवार से शुरु होगी ऑनलाइन टिकटों की बिक्री

Virat Kohli arrives at the India nets, Cape Town, January 9, 2022

मोहाली में अपना 100वां टेस्ट खेलेंगे विराट  •  Gallo Images

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच को दर्शकों के लिए भी खोल दिया गया है। हालांकि फ़िलहाल पीसीए स्टेडियम में सिर्फ़ 50 फ़ीसदी सीटों को ही दर्शकों के लिए आवंटित किया गया है।
आपको बता दे कि मोहाली में खेला जाने वाला टेस्ट विराट कोहली के लिए उनका 100वां टेस्ट भी होगा। पहले यह फ़ैसला लिया गया था कि इस मैच को बंद स्टेडियम में ही खेला जाएगा। हालांकि मैच शुरू होने के तीन दिन पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस बात की पुष्टि कि है कि दर्शक इस मैच को देखने के लिए स्टेडियम में जा सकते हैं और यह बंद दरवाज़ों के पीछे नहीं खेला जाएगा।
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा, "भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली के पंजाब क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला पहला टेस्ट बंद दरवाज़ों के पीछे नहीं होगा।"
"दर्शकों को मैदान में जाने की अनुमति देने का निर्णय राज्य क्रिकेट संघ के द्वारा लिया गया है। मैंने पीसीए पदाधिकारियों से बात की है और उन्होंने पुष्टि की है कि क्रिकेट प्रशंसक विराट कोहली को उनके 100वें टेस्ट मैच में खेलते हुए देख पाएंगे।"
बयान में इस बात के भी संकेत दिए गए कि देश भर में कोविड -19 मामलों में गिरावट के आधार पर यह निर्णय लिया गया। महामारी की तीसरी लहर भारत में जनवरी में चरम पर थी, और फ़रवरी की शुरुआत में वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला अहमदाबाद में बंद दरवाज़ों के पीछे खेली गई थी। हालांकि कोलकाता में श्रृंखला के टी20 चरण को दर्शकों के लिए खोल दिया गया था, ठीक उसी तरह धर्मशाला में श्रीलंका के ख़िलाफ़ दूसरे और तीसरे टी20आई मैच में भी दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति दी गई थी।
शाह ने अपने बयान में कहा, "जब हमने बंद दरवाज़ों के पीछे वेस्टइंडीज़ दौरे की शुरुआत की, तो कोविड मामलों में उत्साहजनक गिरावट ने मेज़बान क्रिकेट संघों को दर्शकों को मैदान पर आने के लिए बाधित कर दिया। साथ ही राज्य स्वास्थ्य अधिकारियों की सलाह के आधार पर प्रशंसक कोलकाता और धर्मशाला में खेल देखने में सक्षम थे।"
"मैं वास्तव में विराट कोहली के 100 वें टेस्ट की प्रतीक्षा कर रहा हूं और हमारे चैंपियन क्रिकेटर को शुभकामनाएं देता हूं। यह हमारे प्रशंसकों के लिए शानदार अवसर है। वह आने वाले कई और मैचों में देश का प्रतिनिधित्व करना जारी रखें।"
पीसीए के कोषाध्यक्ष आरपी सिंघला ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि ऑनलाइन टिकटों की बिक्री बुधवार को खुलेगी।
सिंघला ने कहा, "हमें बीसीसीआई से भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली में चार मार्च से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए 50 प्रतिशत क्षमता के साथ प्रशंसकों को मैदान पर आने की अनुमति देने के संदर्भ में सूचना मिली है। हम बुधवार से टिकटों की ऑनलाइन बिक्री की अनुमति देंगे क्योंकि स्टेडियम में टिकट काउंटरों पर भीड़ हो जाती है। पीसीए यह सुनिश्चित करेगा कि सभी कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन किया जाए।"