मैच (8)
IRE vs ZIM (1)
One-Day Cup (2)
Men's Hundred (1)
Women's Hundred (1)
MLC (2)
Global T20 (1)
फ़ीचर्स

आंकड़े झूठ नहीं बोलते : अर्शदीप की हर दूसरी गेंद का शिकार बनते हैं किशन

रबाडा रोहित शर्मा को चार बार अपना शिकार बना चुके हैं

Shikhar Dhawan found timing and power on a regular basis, Sunrisers Hyderabad vs Punjab Kings, IPL 2023, April 9, 2023

धवन और चावला के बीच मुक़ाबला रोचक होगा  •  Associated Press

मुंबई इंडियंस को उसके घर में पटखनी देने के बाद इस सीज़न में दूसरी बार पंजाब किंग्स उससे भिड़ेगी। मोहाली में होने वाले इस मुक़ाबले में कुछ ऐसे आंकड़ों का रुख़ करते हैं जिनकी छाप मैच में देखने को मिल सकती है।
अर्शदीप किशन पर हावी रहते हैं
पंजाब के बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह मुंबई के सलामी बल्लेबाज़ इशान किशन पर हावी रहते हैं। अर्शदीप और इशान का टी20 में अब तक तीन बार आमना-सामना हुआ है और दो बार अर्शदीप ने इशान को पवेलियन भेजा है। अर्शदीप ने इशान को कुल चार गेंदें ही डाली हैं और वह सिर्फ़ एक रन ही बना पाए हैं।
रबाडा का रोहित पर पलड़ा भारी
बुधवार को रोहित शर्मा के लिए पंजाब का मुक़ाबला ऐतिहासिक है। वह मुंबई के लिए अपना 200वां टी20 मुक़ाबला खेलेंगे। हालांकि पंजाब किंग्स के तेज़ गेंदबाज़ कगिसो रबाडा के साथ उनकी जंग जगज़ाहिर है। टी20 में रबाडा ने रोहित को 4 बार अपना शिकार बनाया है, जबकि रोहित ने रबाडा की 74 गेंदों पर 120 के स्ट्राइक रेट से 89 रन ही बनाए हैं। वहीं रबाडा ने राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ पिछले मैच में धुआंधार पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव को भी तीन बार अपना शिकार बनाया है लेकिन सूर्यकुमार ने रबाडा की 52 गेंदों पर 181 के स्ट्राइक रेट से 94 रन भी बनाए हैं।
रबाडा के ख़िलाफ़ बेजोड़ है इशान का रिकॉर्ड
इशान ने भले ही अर्शदीप के ख़िलाफ़ अब तक संघर्ष किया हो लेकिन अपने सलामी जोड़ीदार रोहित शर्मा को चार बार पवेलियन भेजने वाले रबाडा के ख़िलाफ़ उनका रिकॉर्ड अच्छा है। इशान ने टी20 में रबाडा की कुल 42 गेंदें खेली हैं और उन्होंने 170 के स्ट्राइक रेट से 67 रन बनाए हैं। जबकि रबाडा इशान को सिर्फ़ एक बार ही अपना शिकार बना पाए हैं।
धवन और चावला के बीच रोचक होगा मुक़ाबला
पंजाब के कप्तान शिखर धवन चोट से उबर कर वापस आ चुके हैं। चेन्नई के ख़िलाफ़ उन्होंने छोटी लेकिन तेज़ तर्रार पारी खेली। पंजाब के लिए इस सीज़न वह अब तक सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी हैं, ऐसे में मुंबई को उन्हें पवेलियन भेजने के लिए इस सीज़न में अहम मौक़ों पर उन्हें ब्रेकथ्रू दिलाने वाले पीयूष चावला की ज़रूरत पड़ सकती है।
चावला ने टी20 में धवन को दो बार अपना शिकार बनाया है। हालांकि धवन ने चावला की 59 गेंदों पर 156 के स्ट्राइक रेट से 92 रन बनाए हैं। धवन ने आईपीएल में जिन स्पिनर्स के ख़िलाफ़ कम से कम 40 गेंदें खेली हैं उनमें चावला के ख़िलाफ़ उनका यह स्ट्राइक रेट दूसरा सर्वश्रेष्ठ है। धवन ने ग्लेन मैक्सवेल के ख़िलाफ़ 162 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। ऐसे में मोहाली में धवन और चावला के बीच रोचक मुक़ाबला देखने को मिल सकता है।