मैच (17)
IPL (2)
ACC Premier Cup (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

अगस्त में टी20 सीरीज़ के लिए आयरलैंड का दौरा करेगी भारतीय टीम

भारत के अलावा बांग्लादेश की टीम भी आयरलैंड के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ खेलेगा

भारत के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ से पहले आयरलैंड बांग्लादेश के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ भी खेलेगा  •  Sportsfile/Getty Images

भारत के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ से पहले आयरलैंड बांग्लादेश के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ भी खेलेगा  •  Sportsfile/Getty Images

आयरलैंड अगस्त में तीन टी20आई मैचों के लिए भारत की मेज़बानी करेगा। साथ ही 50 ओवर के विश्व कप सीधे क्वालीफ़ाई करने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए मई में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ एकदिवसीय सुपर लीग के अंतर्गत एक वनडे सीरीज़ भी खेलेगा।
यदि वनडे सीरीज़ में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ आयरलैंड 3-0 से जीत जाता है तो उनके लिए सुपर लीग में आठवां स्थान हासिल करने के लिए पर्याप्त हो सकता है। इसके बाद आयरलैंड की टीम ज़िम्बाब्वे में क्वालीफ़ायर खेले बिना अक्तूबर में भारत में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफ़ाई कर सकती है।
क्रिकेट आयरलैंड ने कहा है कि उस वक़्त डबलिन या बेलफास्ट की तुलना में चेम्सफ़ॉर्ड में बेहतर मौसम की संभावना है। आयरलैंड बांग्लादेश के ख़िलाफ़ 9 मई, 12 और 14 मई को वहीं तीन वनडे मैच खेलेगा।
क्रिकेट आयरलैंड के मुख्य कार्यकारी वॉरेन ड्यूट्रोम ने कहा, "हमें क्वालीफ़ाई करने के लिए तीन मैच खेलने और जीतने की ज़रूरत है। इसी कारण से हम यह वनडे सीरीज़ खेलेंगे, जो एकदिवसीय वनडे सुपर लीगा का हिस्सा हैं। कुल मिलाकर हमारे पास वनडे विश्व कप में सीधे क्वालीफ़ाई करने का अच्छा मौक़ा रहेगा।" एसेक्स के मुख्य कार्यकारी जॉन स्टीफेंसन ने कहा, "हम पुरुषों की वनडे मैचों की इस सीरीज़ के लिए आयरलैंड और बांग्लादेश की मेज़बानी करने के लिए अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हैं।"
"क्लाउड काउंटी ग्राउंड का अंतर्राष्ट्रीय पक्षों के मंचन का एक लंबा इतिहास रहा है और हमें दोनों पक्षों के लिए एक महत्वपूर्ण सीरीज़ में मेज़बान स्थल के रूप में चुने जाने पर गर्व है। हम चेम्सफोर्ड में समर्थकों का स्वागत करने और हमारे स्थानीय लोगों के साथ शामिल होने के लिए एक यादगार अनुभव प्रदान करने के लिए तत्पर हैं।