मैच (8)
बांग्लादेश बनाम भारत (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम इंग्लैंड (1)
न्यूज़ीलैंड बनाम बांग्लादेश (1)
एलपीएल (2)
बांग्लादेश ए बनाम इंडिया ए (1)
भारत अंडर-19 बनाम न्यूज़ीलैंड अंडर-19 (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
ख़बरें

कोरोना से संक्रमित हुए नसीम शाह, इंग्लैंड के विरुद्ध सीरीज़ से हुए बाहर

निमोनिया के चलते नसीम शाह को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था

Naseem Shah bowled an excellent 18th over despite suffering from severe cramp, India vs Pakistan, Asia Cup, Dubai, August 28, 2022

शाहीन अफ़रीदी की अनुपस्थिति में नसीम पाकिस्तान के मुख्य तेज़ गेंदबाज़ों में से एक थे  •  AFP/Getty Images

एक दिन पहले ही निमोनिया से शिकार होने वाले पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ नसीम शाह कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और पीसीबी ने कहा है कि वे अब पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं।
नसीम पाकिस्तान दल के दूसरे सदस्य हैं जिन्हें मौजूदा सीरीज़ में कोरोना ने अपनी चपेट में लिया है। एक हफ़्ते पहले ही पाकिस्तान सपोर्ट स्टाफ़ के एक अन्य सदस्य के भी कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। हालांकि अनाम व्यक्ति के कोरोना से संक्रमित होने पर दूसरे टी20 में खलल नहीं पड़ा था क्योंकि कोरोना संक्रमित व्यक्ति ने कराची नेशनल स्टेडियम तक टीम के साथ सफ़र नहीं किया था।
निमोनिया की पुष्टि होने के बाद नसीम ने बुधवार की रात अस्पताल में ही गुज़ारी। इसके बाद पीसीबी ने बताया कि डॉक्टरों की निगरानी में उनका घर पर ही इलाज किया जा रहा है। इसी दौरान नसीम की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आई, जिसके परिणामस्वरूप वे सीरीज़ के बाक़ी बचे दोनों मुक़ाबले से बाहर हो गए। इसके साथ ही सात अक्तूबर से न्यूज़ीलैंड के क्राइस्टचर्च में शुरू होने वाली सीरीज़ में खेलने पर भी संशय उभर गया है। विश्व कप से ठीक पहले न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश के साथ होने वाली आगामी टी20 ट्राई सीरीज़ तैयारियों के लिहाज़ से बेहद महत्वपूर्ण है।
पाकिस्तानी टीम तीन अक्तूबर को न्यूज़ीलैंड के लिए रवाना होगी, जहां 14 अक्तूबर को ट्राई सीरीज़ का फ़ाइनल मुक़ाबला खेला जाएगा। इसके बाद पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएगी, जहां वह 23 अक्तूबर को भारत के विरुद्ध खेले जाने वाले मुक़ाबले से पहले अभ्यास मैच खेलेगी, जिसमें एक मैच इंग्लैंड के विरुद्ध भी खेलेगी।
नसीम शाह ने इंग्लैंड के विरुद्ध पहला टी20 मैच खेला था। इससे पहले वे शाहीन शाह अफ़रीदी के चोटिल होने के चलते एशिया कप में भी पाकिस्तानी टीम का हिस्सा थे। शाहीन शाह की अनुपस्थिति में नसीम ही वे बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ की ज़िम्मेदारी संभाल रहे थे। अफ़रीदी इस समय लंदन में घुटने का उपचार करा रहे हैं, विश्व कप से पहले उनके फ़िट होने की उम्मीद है।