मैच (16)
आईपीएल (1)
ENG v PAK (W) (1)
WI vs SA (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (1)
ENG v PAK (1)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

सबा: टीम मैनेजमेंट को जाडेजा का वर्कलोड मैनेज करना होगा

पूर्व चयनकर्ता के अनुसार जाडेजा को बड़े टूर्नामेंट के लिए सहेज कर रखना चाहिए

Ravindra Jadeja warms up before the fourth T20I against West Indies, Lauderhill, August 5, 2022

हाल ही में जाडेजा के घुटने का ऑपरेशन हुआ है  •  AFP/Getty Images

पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ और चयनकर्ता सबा करीम ने लगातार अलग-अलग चोटों से ग्रस्त हो रहे भारतीय हरफ़नमौला रवींद्र जाडेजा के सभी तीन फ़ॉर्मेट खेलने पर सवाल उठाए हैं। उनका मानना है कि जिस तरह से वह चोटिल हो रहे हैं, उन्हें या फिर टीम मैनेजमेंट को जल्द ही कुछ कठोर निर्णय लेने होंगे।
स्पोर्ट्स 18 के एक कार्यक्रम में बोलते हुए सबा ने कहा, "जाडेजा ऐसे खिलाड़ी हैं जो तीनों फ़ॉर्मेट में अपना योगदान देते आए हैं। लेकिन जिस तरह से वह लगातार चोटिल हो रहे हैं, उन्हें सोचना होगा कि क्या वे तीनों फ़ॉर्मेट खेलना चाहते हैं या नहीं।"
उन्होंने आगे कहा, "भारत के अगले छह टेस्ट मैचों के लिए जाडेजा बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं क्योंकि अगले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फ़ाइनल में पहुंचने के लिए इन छह टेस्ट मैचों का परिणाम भारत के लिए बहुत मायने रखता है। ऐसे में टीम प्रबंधन को कोशिश करना चाहिए कि जाडेजा इन छह टेस्ट मैचों के लिए ज़रूर उपलब्ध हों।"
सबा का मानना है कि जाडेजा एक मैच-जिताऊ खिलाड़ी हैं, ऐसे में उन्हें बड़े टूर्नामेंट के लिए सहेज कर रखना चाहिए। उन्होंने उम्मीद जताई कि जाडेजा टी20 विश्व कप के लिए फ़िट हो जाएं। इसके बाद उनकी इच्छा है कि वह अगले साल होने वाला वनडे विश्व कप भी खेलें। ग़ौरतलब है कि घुटने की चोट के कारण जाडेजा एशिया कप से बाहर हो गए हैं और उन्हें टी20 विश्व कप से भी बाहर बैठना पड़ सकता है।
सबा ने लगातार चोट से जूझ रहे जाडेजा की तारीफ़ की और कहा कि उन्होंने हर बार चोट से उबरते हुए ज़बरदस्त वापसी की है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि जैसे-जैसे उनकी उम्र बढ़ेगी, उनके लिए ये चीज़ें मुश्किल हो जाएंगी, इसलिए ज़रूरी है कि उनका कार्यभार प्रबंधन उचित तरीक़े से हो।
सबा ने कहा कि सरफ़राज़ ख़ान और रजत पाटीदार दोनों टेस्ट टीम में आने को तैयार हैं और इनमें से कम से कम एक को ज़रूर मौक़ा देना चाहिए।