मैच (27)
भारत बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
सुपर स्मैश (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (17)
साउथ अफ़्रीका बनाम इंग्लैंड (1)
बीबीएल (1)
महिला अंडर-19 विश्व कप (2)
बीपीएल 2023 (2)
आईएलटी20 (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान (1)
ख़बरें

युवराज : गिल 2023 विश्व कप में भारत के लिए ओपन करने के प्रबल दावेदार

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने बताया कि वह क्रिकेट प्रशासक के रूप में काम करने के लिए तैयार हैं

शुभमन ने वनडे क्रिकेट में बढ़िया प्रदर्शन किया है  •  Getty Images

शुभमन ने वनडे क्रिकेट में बढ़िया प्रदर्शन किया है  •  Getty Images

विश्व कप विजेता पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह का मानना है कि प्रतिभाशाली शुभमन गिल अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में भारतीय टीम के लिए सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका निभा सकते हैं।
गिल न्यूज़ीलैंड दौरे पर भारतीय वनडे टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें बांग्लादेश दौरे के लिए टीम में नहीं चुना गया।
युवराज ने दृष्टिहीन खिलाड़ियों के लिए आयोजित टी20 विश्व कप के उद्घाटन के मौक़े पर पीटीआई के एक सवाल के जवाब में कहा, "मुझे लगता है कि शुभमन बहुत अच्छा कर रहे हैं और निरंतरता के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं। मेरा मानना है कि वह 2023 विश्व कप में भारत के लिए ओपन करने के एक प्रबल दावेदार हैं।"
2019 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के बाद से युवराज अपने राज्य के कई युवा खिलाड़ियों के लिए मेंटॉर रहे हैं।
कोरोना महामारी के कारण साल 2020 में लगे लॉकडाउन में शुभमन और पंजाब के उनके साथी खिलाड़ी अभिषेक शर्मा, युवराज के साथ रहकर ट्रेनिंग किया करते थे।
युवराज ने कहा, "शुभमन बहुत मेहनती हैं और सभी सही चीज़ें कर रहे हैं। मुझे लगता है कि आने वाले 10 सालों में वह महानता की उपाधि के लिए बने हुए हैं।"
युवराज ने टी20 विश्व कप में भारत के प्रदर्शन या राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की बर्ख़ास्तगी पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। हालांकि उन्होंने कहा कि वह एक खेल अथवा क्रिकेट प्रशासक के रूप में काम करने के लिए तैयार हैं।
उन्होंने कहा, "मैं यह नहीं कह सकता कि भविष्य में क्या होगा लेकिन अगर मैं देश में खेल के विकास में मदद कर सकता हूं तो मुझे कोई आपत्ति नहीं है। न केवल क्रिकेट बल्कि मैं इस देश में खेलों के विकास के लिए अपना योगदान देना चाहता हूं।"