मैच (18)
आईपीएल (3)
ENG v PAK (W) (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Charlotte Edwards (3)
T20I Tri-Series (2)
ख़बरें

फ़ाइनल में पहुंचने के लिए हमें दबाव में भी निखर कर आना होगा : लैंगर

ऑस्ट्रेलिया के कोच ने कहा कि एक अतिरिक्त बल्लेबाज़ की मदद से हम किसी भी लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं

Justin Langer keeps an eye on his players as they warm up, Australia vs India, T20 World Cup warm-ups, Dubai, October 20, 2021

अपने पुराने साथी हेडेन से मिलने के लिए उत्साहित हैं लैंगर  •  ICC via Getty

ऑस्ट्रेलिया ने लगातार चार मैचों में लक्ष्य का पीछा करके टी20 विश्व कप के सेमीफ़ाइनल में जगह बनाई है लेकिन अब उनके प्रमुख कोच जस्टिन लैंगर का मानना है कि फ़ाइनल में पहुंचने के लिए उनकी टीम को अब दबाव में निखर कर प्रदर्शन करना होगा।
सेमीफ़ाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना संभावित रूप से पाकिस्तान से होगा, जो कि अब तक ग्रुप 2 में पहले स्थान पर है। वहीं ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड के बाद अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर रही थी। इस विश्व कप और ख़ासकर दुबई में मुख्यतः लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ही जीत रही हैं। न्यूज़ीलैंड एकमात्र टीम रही जिसने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए दुबई में जीत दर्ज की, लेकिन उनका मुक़ाबला अपेक्षाकृत कमज़ोर टीम स्कॉटलैंड से था।
वहीं ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट का एकमात्र मुक़ाबला इंग्लैंड के ख़िलाफ़ पहले बल्लेबाज़ी करते हुए हारा है, जबकि चार मैच दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करते हुए वे जीत चुके हैं। फिर भी कोच लैंगर का मानना है कि नॉकआउट मैचों में बड़े लक्ष्य के दबाव में टीम बिखर सकती है।
लैंगर ने कहा, "इस टूर्नामेंट में अधिकतर टीमें दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी कर जीत रही हैं। हमारे पास एक अतिरिक्त बल्लेबाज़ है, जो दबाव के सामने हमारे लिए उपयोगी साबित हो सकता है।"
लैंगर ने इस टूर्नामेंट में एक बड़ा बदलाव करते हुए सात बल्लेबाज़ों के साथ जाने का बहादुरी भरा फ़ैसला किया, जो कि उनके दीर्घकालिक संयोजन छह बल्लेबाज़ और पांच गेंदबाज़ से अलग है।
पाकिस्तान के ख़िलाफ़ संभावित सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले में लैंगर अपने पुराने साथी मैथ्यू हेडेन से लंबे समय बाद मिलेंगे। हेडेन पाकिस्तानी टीम के कोचिंग स्टाफ़ में हैं। लैंगर ने कहा, "हम दोनों लगातार टूर्नामेंट के दौरान एक दूसरे से मैसेज के द्वारा बात करते रहे हैं। हालांकि उनसे मिले काफ़ी समय हो गया है, तो सेमीफ़ाइनल वाला दिन मज़ेदार होगा।"

ऐलेक्स मैल्कम ESPNcricinfo में एसोसिएट एडिटर हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के दया सागर ने किया है