मैच (23)
MLC (1)
ENG v WI (1)
IRE vs ZIM (1)
Men's Hundred (2)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Canada T20 (4)
Women's Hundred (2)
TNPL (3)
One-Day Cup (5)
SL vs IND (1)
ख़बरें

रिटायर्ड हर्ट हुए रोहित मेडिकल टीम की निगरानी में

भारतीय कप्तान ने अगले मैच से पहले फ़िट होने की उम्मीद जताई

Rohit Sharma discusses things with team-mates Rishabh Pant and Avesh Khan, West Indies vs India, 3rd T20I, Basseterre, August 2, 2022

रोहित शर्मा को पहले ही वेस्टइंडीज़ में वनडे सीरीज़ से आराम दिया गया है  •  Associated Press

सेंट किट्स में वेस्टइंडीज़ के विरुद्ध तीसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पीठ की जकड़न के चलते 11 के स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए थे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बताया कि वह मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।
165 के लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरे ओवर में अल्ज़ारी जोसेफ़ के विरुद्ध क़दमों का इस्तेमाल करते हुए चौका लगाने के बाद रोहित को दर्द महसूस हुआ। मैदान पर फ़िज़ियो कमलेश जैन के साथ चर्चा के बाद वह अपनी पीठ को पकड़ते हुए मैदान से बाहर चले गए।
रोहित ने उम्मीद जताई कि वह शनिवार को फ़्लोरिडा में खेले जाने वाले चौथे टी20 मैच के लिए तैयार हो जाएंगे। पांचवां और अंतिम टी20 मैच में इसी मैदान पर रविवार को खेला जाएगा।
सीरीज़ में 2-1 की बढ़त लेने के बाद रोहित ने कहा, "(मेरा शरीर) इस समय ठीक लग रहा है। अगले मैच से पहले हमारे पास कुछ दिनों का समय है तो मैं संभवतः ठीक हो जाऊंगा।"
रोहित से पहले भारत को ऑलराउंडर हर्षल पटेल के रूप में एक और झटका लगा जब वह पसली की चोट के चलते दूसरे और तीसरे टी20 मैच से बाहर हो गए थे। मंगलवार को भारत ने घुटने की चोट से सफल वापसी करने वाले रवींद्र जाडेजा को आराम देते हुए दीपक हुड्डा को खेलने का मौक़ा दिया।
कप्तान रोहित को वेस्टइंडीज़ दौरे पर वनडे सीरीज़ से आराम दिया गया था। इससे पहले कोरोना संक्रमित होने के कारण वह जुलाई में एजबेस्टन पर खेले गए सीरीज़ के पांचवें टेस्ट मैच से बाहर रहे थे।

देवरायण मुथु ESPNcricinfo में सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।