मैच (19)
आईपीएल (3)
T20I Tri-Series (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Charlotte Edwards (4)
ENG v PAK (W) (1)
परिणाम
36वां मैच, ग्रुप 2, शारजाह, November 05, 2021, आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप

न्यूज़ीलैंड की 52 रन से जीत

प्लेयर ऑफ़ द मैच
, न्यूज़ीलैंड
35* (23) & 1/6
james-neesham
क्रिकइंफ़ो बहुमूल्य खिलाड़ी
, न्यूज़ीलैंड
james-neesham
प्रीव्यू

सेमीफ़ाइनल की दौड़ में बने रहने की उम्मीद के साथ मैदान पर उतरेगा न्यूज़ीलैंड

मार्टिन गुप्टिल का फ़ॉर्म में आना न्यूज़ीलैंड के लिए सुखद खब़र

Trent Boult celebrates with his team-mates, New Zealand vs Scotland, T20 World Cup, Group 2, Dubai, November 3, 2021

आने वाले मैचों में न्यूज़ीलैंड कोई भी गलती नहीं करना चाहेगा।  •  Alex Davidson/Getty Images

सेमीफ़ाइनल में पहुंचने के लिए ग्रुप-2 में काफ़ी कशमकश चली रही है। ऐसे में मामला नेट रन रेट और भारतीय दृष्टिकोण से न्यूज़ीलैंड की एक हार पर काफ़ी हद तक टिका हुआ है। तो वहीं नामीबिया के ख़िलाफ़ मैच में न्यूज़ीलैंड एक बड़ी जीत दर्ज कर के अपने नेट रेन रेट को और ज़्यादा बेहतर करना चाहेगा। न्यूज़ीलैंड यह बिल्कुल नहीं चाहेगा कि आने वाले दो मैचों में वह किसी तरीक़े की ग़लती करे।
न्यज़ीलैंड को ग्रुप गेम के अंतिम 3 मैच 5 दिनों के भीतर खेलने हैं जो यूएई की परिस्थितियों में एक मुश्किल काम है। यहां दोपहर को जिस तरीक़े की गर्मी होती है, वह खिलाड़ियों के लिए और भी ज़्यादा मुश्किलें खड़ी करती हैं। जैसे ही भारत ने अफ़ग़ानिस्तान को हराया न्यूज़ीलैंड के लिए आने वाले मैचों में दबाव और भी बढ़ गया।
ख़ास कर के स्कॉटलैंड के गेंदबाज़ों ने जिस तरीक़े का दबाव बनाया, उससे न्यूज़ीलैंड की टीम अपने आने वाले मैचों के लिए ज़रूर सतर्क हो गई होगी। वहीं उस मैच के अंतिम क्षणों में लीस्क ने जिस करह से कुछ बड़े शॉट्स लगाए उसने जीत के अंतर को कम कर दिया, जिसका प्रभाव नेट रन रेट पर पड़ा।
वहीं पाकिस्तान के ख़िलाफ़ नामीबिया ने भी बढ़िया बल्लेबाज़ी का मुज़ाहिरा पेश किया था। नामीबिया का अब तक इस विश्व कप में उनका सफ़र काफ़ी शानदार रहा है। सुपर 12 में वह अपने गेंदबाज़ों के शानदार प्रदर्शन के दम पर स्कॉलैंड को चकमा दे चुकी है। उन्होंने विश्व कप में प्रवेश करने के लिए आयरलैंड जैसी टीम को हरा कर इस स्टेज पर पहुंची थी।
कुल मिला कर न्यूज़ीलैंड की टीम इस बार उसी तरह के प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी जैसे उन्होंने भारत के ख़िलाफ़ किया था।

हालिया प्रदर्शन

न्यूज़ीलैंड - जीत, जीत, हार, जीत, हार
नामीबिया - हार, हार, जीत, जीत, जीत

चर्चा में

पिछले मैच में जिस अंदाज़ सेमार्टिन गप्टिल ने आक्रामक बल्लेबाज़ी की उसके बाद से न्यूज़ीलैंड की बल्लेबाज़ी में थोड़े ठहराव की उम्मीद थी। गप्टिल का यह फ़ॉर्म ऐसी परिस्थिति में आया, जब उनकी टीम मुश्किल में थी।
क्रेग विलियम्स ने पिछले मैच में अपनी बल्लेबाज़ी के दौरान बढ़िया लय दिखाई थी। वहीं पाकिस्तान के ख़िलाफ़ भी उन्होंने 37 गेंदों में 40 रनों की बढ़िया पारी खेली थी। डेविड वीसा ने भी अपने बल्लेबाज़ी से इस विश्व कप में नामीबिया के लिए काफ़ी बढ़िया प्रदर्शन किया है।
न्यूज़ीलैंड (संभावित): केन विलियमसन (कप्तान), डैरिल मिचेल, मार्टिन गप्टिल, डेवन कॉन्वे (विकेटकीपर), ग्लेन फ़िलिप्स, जिमी नीशम, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ऐडम मिल्न, ट्रेंट बोल्ट/काइल जेमीसन
नामीबिया . : (संभावित) .स्टेफ़ान बार्ड ज़ेन ग्रीन, क्रेग विलियम्स, एरार्ड इरास्मस (कप्तान), डेविड वीसा, जेजे स्मिट, यान फ़्रीलिंक, यान निकोल लॉफ़्टी-इटन, पिकी या फ़्रांस, रुबेन ट्रंपलमन, माइकल वैन लिंगेन, बर्नार्ड स्कोल्ट्ज़/ बेन शिकोंगो

ऐंड्रयू मिलर ESPNcricinfo के यूके एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब ए़डिटर राजन राज ने किया है।

Language
Hindi
जीत की संभावना
न्यूज़ीलैंड 100%
न्यूज़ीलैंडनामीबिया
100%50%100%न्यूज़ीलैंड पारीनामीबिया पारी

ओवर 20 • नामीबिया 111/7

न्यूज़ीलैंड की 52 रन से जीत
स्मार्ट स्टैट्स द्वारा संचालित
AskESPNcricinfo Logo
Instant answers to T20 questions
नामीबिया पारी
<1 / 3>

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप