मैच (13)
ENG v PAK (1)
T20WC Warm-up (5)
Vitality Blast (5)
CE Cup (2)

ऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंड, 26वां मैच, ग्रुप 1 at Melbourne, टी20 विश्व कप, Oct 28 2022 - मैच का परिणाम

मैच सेंटर 
स्कोर्स: तिलक राम | कॉम्स: दया सागर

8.50pm: तो बड़ी ख़बर आ चुकी है। मैदान गीला और असुरक्षित होने के कारण मैच को रद्द किया जा चुका है। अब हमें दीजिए विदा, मिलते हैं अगले मैच में।

8.40pm: एक बार फिर से बारिश शुरू हो गई है और अब मैच के धुलने का ख़तरा और बढ़ गया है। ऐलेक्स रडार के अनुसार बता रहे हैं कि बारिश तो कम होगी लेकिन क्या मैदान अब मैच के लिए तैयार हो पाएगा?

8.25pm: अंपायर्स ने मैदान का निरीक्षण किया और कहा कि एक बार फिर 8.50 पर निरीक्षण करेंगे। मैदान के कई हिस्से अभी भी गीले हैं और अंपायर्स कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं।

7.40pm: अंपायर्स ने मैदान का निरीक्षण किया और कहा कि अगला निरीक्षण 8.15 पर होगा। एक छोर पर गेंदबाज़ी रन-अप का हिस्सा कुछ अधिक गीला है। यहीं पर ही खिलाड़ियों और अंपायर्स को दिक्कत है। हालांकि अब भी दो घंटे बचे हैं। मैच शुरू होने का आख़िरी समय 9.45 है और तब कम से कम पांच ओवर का मैच संभव हो सकेगा। 9.45 से अधिक देरी होने पर मैच रद्द हो जाएगा।

7.20pm: दर्शकों के लिए अच्छी ख़बर है। अब मुख्य पिच से भी कवर हटाया जा रहा है।

Mustafa Moudi : "यदि यह मैच धुल जाता है, तो ऑस्ट्रेलिया इस तथ्य के बावजूद अधिक खुश होगा कि दोनों पक्ष समान अंकों के साथ समाप्त होते हैं और इंग्लैंड का NRR ऑस्ट्रेलिया की तुलना में बहुत बेहतर है। ऐसा इसलिए है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के अगले मैच आयरलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ हैं जबकि इंग्लैंड का सामना SL और NZ से होगा !!"

7.00pm: हमारे संवाददाता एलेक्स मैल्कम बता रहे हैं कि फ़िलहाल बारिश रुक गई है और रडार कम से कम थोड़ी देर के लिए साफ दिख रहा है। ग्राउंड स्टाफ ने दोनों रन-अप के कवर खींच लिए हैं, हालांकि पिच पर अभी भी कवर है। मैदान पर कई जगह पानी है और आउटफील्ड बहुत गीला है।

6.40 pm : सुबह के मुक़ाबले में अफ़ग़ानिस्तान और आयरलैंड के बीच का मैच बिना टॉस के ही बारिश के कारण समाप्त हो गया। दोनों टीमों को एक अंक-अंक मिले और इसके साथ ही आयरलैंड अब ग्रुप एक की अंक तालिका में दूसरे पायदान पर पहुंच गया है। वहीं अफ़ग़ानिस्तान के दो मुक़ाबले बारिश की भेंट चढ़ गए और वे अपने ग्रुप में अंतिम स्थान पर हैं। अब यहां से आयरलैंड और अफ़ग़ानिस्तान दोनों के पास लीग स्टेज में दो मुक़ाबले बचे हैं।

इस बीच ख़बर यह है कि अब से लगभग 50 मिनट के बाद स्थानीय समयानुसार 7.30 बजे (भारतीय समयानुसार 2 बजे) अंपायर मैदान का आधिकारिक निरीक्षण करेंगे। इस बीच इंग्लिश कप्तान जॉस बटलर मैदान पर उपस्थित दर्शकों को सेल्फ़ी और ऑटोग्राफ़ देते नज़र आ रहे हैं।

6.20pm: दोनों टीमों के लिए यह करो या मुक़ाबला तो नहीं है लेकिन एक-एक मैच हारने के बाद दोनों टीमों पर अब अधिकतम मैचों के जीतने का दबाव है, नहीं तो उन्हें अन्य टीमों के परिणाम पर निर्भर होना होगा। जहां ऑस्ट्रेलिया मौजूदा विश्व चैंपियन है, वहीं इंग्लैंड वर्तमान समय के सबसे मजबूत टी20 टीम मानी जाती है। हमारे क्रिकेट एक्सपर्ट दीप दासगुप्ता का मानना है कि क़ाग़ज़ पर दोनों टीमें भले ही बराबर हैं लेकिन मैदान पर ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा ज़्यादा भारी रह सकता है।

JOYDEEPSINGHGIL: "मेलबर्न के इस स्टेडियम से मेलबर्न में एक और स्टेडियम है जिसकी छत है और वह यहां से सिर्फ 4 किलोमीटर दूर है क्यों न ये दोनों टीमें पूरे मैच के लिए वहां जाएं"-- इतने कम समय में शॉर्ट नोटिस पर किसी दूसरे मैदान पर कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच कराना और उसको ब्रॉडकास्ट करना संभव ही नहीं है।

6.00pm: नमस्कार, आदाब, सत श्री अकाल। कैसे हैं आप लोग? टी20 विश्व कप में आज दिन का पहला मुक़ाबला आयरलैंड और अफ़ग़ानिस्तान के बीच मेलबर्न में था, जो बारिश के कारण धुल गया। अब दूसरा मुक़ाबला दो चिर प्रतिद्वंदियों इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच है। यह मुक़ाबला भी मेलबर्न में है, इसलिए इस पर भी बारिश का ख़तरा है। मैदान में मौजूद हमारे ऑस्ट्रेलियाई संवाददाता ऐलेक्स मैल्कम बता रहे हैं कि अब भी बारिश जारी है और इसे एक घंटे बाद स्थानीय समयानुसार 7 बजे (भारतीय समयानुसार 1.30 बजे) तक रूकने का पूर्वानुमान है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि भारी बारिश के बाद मैदान को सूखाना भी एक बड़ी चुनौती होगी। फ़िलहाल दोनों टीमें दो-दो मैच खेल चुकी हैं और दोनों को एक में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है। इसलिए यह मैच दोनों टीमों के लिए बहुत ज़रूरी है। मैं हूं दया सागर और गेंद-दर-गेंद कॉमेंट्री में आज मेरा साथ देंगे राजन राज। आज के स्कोरिंग टीम के हमारे साथी हैं तिलक राम और वेंकट राघव

प्लेइंग XI
ऑस्ट्रेलिया
इंग्लैंड
खिलाड़ी
रोल
शीर्ष क्रम बल्लेबाज़
सलामी बल्लेबाज़
विकेटकीपर बल्लेबाज़
शीर्ष क्रम बल्लेबाज़
गेंदबाज़
ऑलराउंडर
गेंदबाज़
गेंदबाज़
बैटिंग ऑलराउंडर
बैटिंग ऑलराउंडर
गेंदबाज़
गेंदबाज़
गेंदबाज़
मध्य क्रम बल्लेबाज़
बैटिंग ऑलराउंडर
मैच की जानकारियां
मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड
टॉसटॉस नहीं हुआ
सीरीज़
सत्र2022/23
मैच नंबरटी20 अंतर्राष्ट्रीय नं. 001849b
मैच के दिन28 अक्तूबर 2022 - रात का मैच (20-ओवर का मैच)
अंपायर्स
टीवी अंपायर
रिज़र्व अंपायर
मैच रेफ़री
अंकऑस्ट्रेलिया 1, इंग्लैंड 1
Language
Hindi
AskESPNcricinfo Logo
Instant answers to T20 questions

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप