मैच (5)
West Indies v India T20I Series (1)
राष्ट्रमंडल खेल (2)
द हंड्रेड (पुरुष) (1)
ज़िम्बाब्वे में बांग्लादेश (1)
ख़बरें

उस्मान ख़्वाजा और ट्रेविस हेड को ऐशेज़ टीम में जगह

माइकल नेसर और जाय रिचर्ड्सन को भी मौक़ा, मैथ्यू वेड बाहर

Travis Head, Jhye Richardson and Usman Khawaja made the cut for the Ashes

हेड, ख़्वाजा और रिचर्ड्सन ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है  •  Getty Images

उस्मान ख़्वाजा और ट्रेविस हेड को पहले दो ऐशेज़ टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई 15 सदस्यीय दल में जगह मिली है। हालांकि इन दोनों में से किसी एक को ही अंतिम एकादश में जगह मिलने की संभावना है।
वहीं तेज़ गेंदबाज़ माइकल नेसर और जाय रिचर्ड्सन को तीन प्रमुख तेज़ गेंदबाज़ों जॉश हेज़लवुड, पैट कमिंस और माइकल स्टार्क के साथ चुना गया है। स्पिन विभाग में नेथन ल्योन के साथ मिचेल स्वेप्सन को जगह दी गई है। मार्कस हैरिस, डेविड वॉर्नर के साथ पारी की अगुवाई करेंगे, जबकि कैमरून ग्रीन नंबर 6 पर बैटिंग आलराउंडर की भूमिका निभाएंगे।
दल की घोषणा करते हुए मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा, 'मार्कस ने इस घरेलू सीज़न और ऐशेज़ में लगतार रन बनाए हैं। वह वॉर्नर के साथ एक मज़बूत साझीदार होंगे। वहीं ट्रेविस हेड पिछले साल कैमरून ग्रीन के बाद सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। इस साल भी घरेलू सीज़न की उन्होंने अच्छी शुरुआत की है। वहीं उस्मान को उनके अनुभव, निरंतरता की वज़ह से टीम में जगह मिली है। वह बल्लेबाज़ी क्रम में कई जगहों पर भी खेल सकते हैं।"
ख़्वाजा ने अंतिम बार 2019 ऐशेज़ के दौरान ही टेस्ट क्रिकेट खेला था। वह वर्तमान में शेफ़ील्ड शील्ड में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। हालांकि मैथ्यू वेड को टीम में जगह नहीं मिली है। वह भारत के ख़िलाफ़ ऑस्ट्रेलिया की अंतिम टेस्ट मैच में शामिल थे।
पूरा दल : टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जॉश हेज़लवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख़्वाजा, मार्नस लबुशेन, नेथन लायन, माइकल नेसर, जाय रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेप्सन, डेविड वॉर्नर

ऐंड्रयू मक्ग्लैशन ESPNcricinfo में डिप्टी ए़़डिटर हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के दया सागर ने किया है