मैच (10)
साउथ अफ़्रीका त्रिकोणीय सीरीज़ (1)
एसए20 (1)
आईएलटी20 (1)
बीबीएल (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
भारत बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
साउथ अफ़्रीका बनाम इंग्लैंड (1)
ख़बरें

स्‍टार्क : मेरे लैंगर के साथ अच्‍छे संबंध

ऑस्‍ट्रेलिया समर का पहला टेस्‍ट पिछले कोच के बेदखल ख़बरो की गर्माहट के साथ शुरू होगा

अपने घर में लंबे समय बाद टेस्‍ट खेलने को तैयार हैं मिचेल स्‍टार्क  •  Getty Images

अपने घर में लंबे समय बाद टेस्‍ट खेलने को तैयार हैं मिचेल स्‍टार्क  •  Getty Images

ऑस्‍ट्रेलिया जब वाका पर 30 नवंबर को वेस्‍टइंडीज़ के ख़ि‍लाफ़ इन गर्मियों का अपना पहला टेस्‍ट खेलने उतरेगी तो पिछले कोच जस्टिन लैंगर की बेदखल की गर्माहट मुश्किल खड़ी करती दिखेगी, क्‍योंकि हाल ही में पूर्व कोच लैंगर ने एक कैंडिड साक्षात्‍कार में इस साल की शुरुआत में अपने बेदखल होने पर बात की है।
लैंगर ने एक पोडकास्‍ट में अंज़ान पर तंज कसते हुए डरपोक कहा है जिन्‍होंने उनके ख़‍िलाफ़ साजिश की और उन्‍हें कहा कि कुछ खिलाड़‍ियों ने उनके फीडबैक को नज़रअंदाज किया।
अब इन सबके बीच मिचेल स्‍टार्क ऑप्‍टस स्‍टेडियम में होने वाले टेस्‍ट से पहले पहली आधिकारिक पत्रकार वार्ता में जुड़े तो उन पर सवालों की बारिश हो गई।
स्‍टार्क ने शनिवार को पत्रकारों से कहा, "मेरे लैंगर के साथ बहुत अच्‍छे संबंध हैं। हमने टी20 विश्‍व कप के बाद वाट्सएप पर बातचीत की। मैं जेएल के साथ अपने संबंधों को लेकर बहुत सहज हूं।"
स्‍टार्क ने कहा कि वाका में तीन घंटे के ट्रेनिंग सेशन में इस मुद्दे पर कोई बात नहीं हुई।
उन्‍होंने कहा, "हमें बताया गया था कि ख़ासकर पश्चिम में होने की वजह से कुछ आवाज़ें उठेंगी और लैंगर भी कमेंट्री पर होंगे।"
"हम बहुत सहज हैं और तीन प्रारूपों के ग्रुप के तौर पर अच्‍छा समय बिताया है। बस टेस्‍ट मैच की तैयारी है और कुछ हमारा ध्‍यान नहीं भटका सकता है। मुझे पूरी उम्‍मीद है कि पूरी गर्मियों में हम लैंगर को ग्राउंड पर देखेंगे।"
पश्चिम ऑस्‍ट्रेलिया के प्रशंसक अपने पसंदीदा बच्‍चे को दिसंबर 2019 के बाद पहली बार समर्थन करते दिखेंगे क्‍योंकि राज्‍य की कोविड-19 नियम के बाद यहां कोई मैच नहीं हुआ था।
स्‍टार्क ने कहा, "पर्थ में अच्‍छे दर्शक देखने को मिलते हैं। यहां पर काफ़ी समय से टेस्‍ट नहीं हुआ इसके बारे में बहुत बातें हुई हैं। अब उनका समय है कि हमें दिखाने का कि टेस्‍ट क्रिकेट उनके लिए क्‍या मायने रखता है।"

ट्रिस्टन लैवलेट पर्थ में रहने वाली पत्रकार हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।