मैच (8)
ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
भारत बनाम साउथ अफ़्रीका (1)
एशिया कप (3)
ईरानी ट्रॉफ़ी (1)
लेजेंड्स लीग (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (महिला) (1)
ख़बरें

कोरोना के बावज़ूद भारत के ख़िलाफ़ मैच में खेली तालिया मैकग्रा

खेल अधिकारियों और मेडिकल टीम से मिली अनुमति

Tahlia McGrath made another significant contribution to help take Australia towards victory, Australia vs New Zealand, 2nd semi-final. Commonwealth Games, Birmingham, August 6, 2022

Tahlia McGrath made another significant contribution to help take Australia towards victory  •  Getty Images

ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर तालिया मैकग्रा कोरोना होने के बावज़ूद भारत के ख़िलाफ़ फ़ाइनल मैच में खेली। ऑस्ट्रेलियाई राष्‍ट्रमंडल दल ने एक प्रेस रिलीज़ जारी कर इस ख़बर की पुष्टि की है और कहा है कि उन्होंने ऐसा करने के लिए खेलों के मेडिकल दल और मैच अधिकारियों से अनुमति ली है।
प्रेस रिलीज़ के अनुसार, "कोरोना के हल्के लक्षण होने के कारण मैकग्रा का कोविड टेस्ट कराया जिसमें वह पॉज़िटिव निकली। हालांकि लक्षण बहुत हल्का था इसलिए आईसीसी की सहमति के बाद उन्हें अंतिम एकादश में जगह दी गई है। मैच के दौरान किसी और में संक्रमण का ख़तरा न्यूनतम हो इसके लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मेडिकल स्टाफ़ ने कुछ प्रोटोकॉल निर्धारित किए हैं।"
इसकी वजह से टॉस में भी देरी हुई, हालांकि मैच निर्धारित समय पर शुरू हुआ। मैकग्रा राष्ट्रगान के समय मैदान पर नहीं आई और मास्क लगाए हुए बाउंड्री के बाहर दिखाई दी। हालांकि वह बल्लेबाज़ी के लिए आई लेकिन सिर्फ़ दो रन के स्कोर पर आउट हो गई।

वल्‍केरी बेन्‍स ESPNcricinfo में जनरल एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सब एडिटर दया सागर ने किया है।