मैच (16)
आईपीएल (1)
T20I Tri-Series (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (2)
ENG v PAK (1)
USA vs BAN (1)
WI vs SA (1)
ख़बरें

श्रेयस: हम पिच को पढ़ने में नाकाम रहें

अपनी स्ट्राइक रेट पर चिंतित नहीं हैं चेन्नई के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़

Ravindra Jadeja turned the game on its head with three wickets in eight balls, Chennai Super Kings vs Kolkata Knight Riders, IPL 2024, Chennai, April 8, 2024

सिर्फ़ आठ गेंदों में ही तीन विकेट लेकर जाडेजा ने मैच को पलट दिया  •  BCCI

दो अवे मैचों में हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने अंततः होम मैच में कोलकाता को हराकर टूर्नामेंट की अपनी तीसरी जीत दर्ज की। यह इस सीज़न कोलकाता की पहली हार थी, जो चेपॉक की धीमी पिच को पढ़ने में नाकाम रहें।
इससे पहले पिछले दो घरेलू मैचों में चेन्नई के स्पिनर्स एक भी विकेट नहीं चटका पाए थे, लेकिन सोमवार को अकेले रवींद्र जाडेजा ने ही तीन विकेट चटकाए और उनकी जीत के सूत्रधार रहें।
कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद कहा कि उनकी टीम पिच और परिस्थितियों को ठीक से पढ़ने में नाकाम रही।
उन्होंने कहा, "मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि हमसे विकेट को पढ़ने में चूक हुई। हमने पावरप्ले में अच्छी शुरुआत की, लेकिन उसे हम आगे नहीं ले जा पाए। हम लगातार विकेट खोते रहे और पावरप्ले के बाद इस विकेट पर रन बनाना आसान नहीं रह गया। वे लोग परिस्थितियों से अधिक परिचित थे और उन्होंने अपनी योजनाओं के अनुसार गेंदबाज़ी की। इस पिच पर हमारे बिग हिटर्स के लिए पहली ही गेंद से लंबे हिट मारना आसान नहीं था, हालांकि हम इस मैच से बहुत कुछ सीखकर जाएंगे।"
पावरप्ले में 56 रन देने के बाद चेन्नई ने जाडेजा की आठ गेंदों में तीन विकेट की मदद से मैच में वापसी की। चेन्नई के स्पिनरों जाडेजा, महीश थीक्षणा और रचिन रवींद्र ने नौ ओवर में केवल 50 रन देते हुए चार विकेट लिए और कोलकाता को 137 पर रोक दिया।
श्रेयस ने कहा, "हमारी शुरुआत अच्छी हुई थी तो हमें लगा था कि इस पिच पर 160-170 का स्कोर बेहतरीन होगा, लेकिन लगातार विकेट खोने के बाद मोमेंटम को बनाए रखना मुश्किल हो गया।"
चेन्नई के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने इस मैच में 58 गेंदों में 67 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाई। नंबर तीन पर आए अजिंक्य रहाणे की पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आने के बाद गायकवाड़ पर ज़िम्मेदारी थी कि वह अपनी टीम को जीत की दहलीज तक लेकर जाए।
गायकवाड़ ने मैच के बाद कहा, "रहाणे के आउट होने के बाद यह मेरी ज़िम्मेदारी थी कि मैं इस घूमती हुई पिच पर अंत तक टिका रहूं। मैं युवा बल्लेबाज़ों को दबाव में नहीं डालना चाहता था। हालांकि मैं कहूंगा कि यह 150-160 रनों वाला विकेट था, लेकिन यहां पर छक्के लगाने आसान नहीं थे। मैं यह नहीं कहूंगा कि मैंने धीमी शुरुआत की, कई बार टी20 मैचों में भी यह परिस्थितियों के अनुसार ज़रूरी होता है। लोग मेरे स्ट्राइक रेट पर बात करते रहें, लेकिन हमारे लिए जीत ज़रूरी है।"
इस जीत के साथ चेन्नई की टीम तीन जीत और छह अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है, वहीं कोलकाता की टीम भी इतने अंकों लेकिन बेहतर नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर है। अब कोलकाता को अपने घरेलू मैदान पर लगातार पांच मैच खेलने हैं।