मैच (16)
ENG v PAK (1)
आईपीएल (1)
USA vs BAN (1)
WI vs SA (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ENG v PAK (W) (1)
CE Cup (1)
ख़बरें

अगर आप कड़ी मेहनत करते हैं तो आपको हमेशा दूसरा मौक़ा मिलेगा : वॉर्नर

"मैं नेट्स में कड़ी मेहनत कर रहा था, थोड़ी देर से ही सही लेकिन मुझे इसके परिणाम मिले"

David Warner is all smiles with his Player-of-the-Tournament trophy, Australia vs New Zealand, T20 World Cup final, Dubai, November 14, 2021

टी 20 विश्व कप में वॉर्नर ने 48 की औसत से 289 रन बनाए थे  •  Associated Press

टी20 विश्व कप 2021 के प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट डेविड वॉर्नर ने खुलासा किया है कि वह "अब तक का सबसे कठिन अभ्यास" कर रहे थे और उन्हें पता था कि कप्तान के रूप में बर्खास्त किए जाने और अंततः सनराइज़र्स हैदराबाद द्वारा बाहर किए जाने के बाद उन्हें ख़ुद को साबित करने का "दूसरा मौक़ा" मिलेगा।
विश्व कप में 48 की औसत से 289 रन बनाने वाले वॉर्नर सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों की सूची में दूसरे नंबर पर थे। आईपीएल में उनका स्ट्राइक रेट 107.73 का था जो विश्व कप में 146.70 का हो गया।
वॉर्नर ने इकॉनोमिक टाइम्स को बताया, "आईपीएल में टीम में जगह नहीं मिलने का जो भी कारण रहा हो लेकिन मैं आपको यह पुख़्ते तौर पर बता सकता हूं कि मैंने अब तक का सबसे कठिन प्रशिक्षण लिया था।" "मैंने एक भी दिन नहीं गंवाया। मैं नेट्स में बहुत अच्छी बल्लेबाज़ी कर रहा था और सब कुछ ठीक होने में बस कुछ समय लगा। मुझे पता था कि मेरे पास एक और मौक़ा होगा। यदि आप खेल के प्रति ईमानदार हैं और कड़ी मेहनत करते रहते हैं तो आपके पास हमेशा दूसरा मौका होगा।"
"जब आपको उस टीम से हटा दिया जाता है जिसे आप सबसे ज़्यादा प्यार करते हैं और बिना कारण बताए कप्तानी छीन ली जाती है तो दुख होता है। हालांकि मुझे कोई शिकायत भी नहीं है।"
2016 जब सनराइज़र्स हैदराबाद ने आईपीएल का ख़िताब जीता था तब टीम के कप्तान वॉर्नर थे। आईपीएल के आठ सत्रों में वॉर्नर ने सनराइज़र्स के लिए 4000 से अधिक रन बनाए। हालांकि उनका 2021 आईपीएल का सीज़न निराशाजनक रहा, उन्होंने आठ पारियों में 24.37 की औसत से 195 रन बनाए। टूर्नामेंट के बीच में उनकी जगह पर केन विलियमसन को कप्तान बना दिया गया और टूर्नामेंट के यूएई चरण में उन्होंने सात में से केवल दो मैचों में भाग लिया।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो के एक शो (टाइम आउट) में वॉर्नर के बारे में बात करते हुए, सनराइज़र्स के मौजूदा निदेशक और सात सीज़न के लिए मुख्य कोच रहे टॉम मूडी ने कहा कि फ्रेंचाइज़ी नए सीज़न से पहले अन्य खिलाड़ियों को नीलामी से पहले अधिक अवसर देना चाहती थी।