मैच (15)
T20 वर्ल्ड कप (5)
IND v SA [W] (1)
T20 Blast (6)
CE Cup (3)
ख़बरें

विश्‍व कप विजेता हाटर्ली लेंगीं पेशेवर क्रिकेट से संन्‍यास

बायें हाथ की स्पिनर ने महिला हंड्रेट में वेल्स फ़ायर के नॉकआउट में पहुंचने के बाद यह घोषणा की

Alex Hartley moved to Welsh Fire in 2022, Cardiff, August 26, 2022

हाटर्ली 2022 में वेल्‍स फ़ायर से जुड़ी थीं  •  ECB via Getty Images

2017 वनडे विश्‍व कप विजेता इंग्‍लैंड की टीम की बायें हाथ की स्पिनर ऐलेक्‍स हाटर्ली ने द हंड्रेड में उनकी टीम वेल्श फ़ायर के नॉकआउट में पहुंचने के बाद पेशेवर क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है।
29 वर्षीय हाटर्ली ने इस साल की शुरुआत में क्रिकेट से ब्रेक यह कहते हुए लिया था कि वह मानसिक तौर पर असहज महसूस कर रही हैं, जहां वह थंडर के लिए रिजनल क्रिकेट खेलते हुए अपना आत्‍मविश्‍वास गंवा बैठीं थीं और खेल के प्रति उत्‍साह में कमी को महसूस करने लगी थी।
उन्‍होंने द हंड्रेड में वापसी की और फ़ायर के लिए तीन मैच खेलकर दो विकेट लिए। फ़ायर की टीम पहली ही नॉकआउट स्‍तर पर पहुंच गई है। अगर वह चयनित होती हैं तो शनिवार का एलिमिनेटर या रविवार को लॉर्ड्स में होने वाला फ़ाइनल उनका आख़‍िरी मैच होगा।
हाटर्ली ने यह घोषणा बीबीसी के पॉडकास्ट में की जहां उनकी को-होस्‍ट केट क्रॉस थी। उन्‍होंने थंडर के लिए विदाई मैच खेलने का प्‍लान बनाया था लेकिन बाद में सोचा कि यही सही समय है।
हाटर्ली ने कहा, "मैं आधिकारिक तौर पर क्रिकेट से संन्‍यास ले रही हूं। मुझे वेल्श फ़ायर के लिए खेलते हुए हर सेकंड मज़ा आया। स्‍टाफ़ वाक़ई बहुत मददगार था और मैं अब 50 ओवर का क्रिकेट नहीं खेलना चाहती हूं।
"मैं बहुत उत्‍साहित हूं लेकिन इस खेल को मिस भी करने वाली हूं। साथ ही मैं दुखी भी हूं लेकिन यह सही है। मैं सालों से इन पल का इंतज़ार कर रही थी।"
हाटर्ली ने इंग्‍लैंड के लिए 2016 से 2019 के बीच 28 वनडे और चार टी20 खेले, जहां वह 2017 विश्‍व कप विजेता इंग्‍लैंड टीम का भी हिस्‍सा रहीं। उन्‍होंने तब इंग्‍लैंड के लिए नौ से में आठ मैच खेले और उनके लिए 10 विकेट लेकर दूसरी सबसे ज्‍़यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज़ी बनीं, जिसमें फ़ाइनल में हरमनप्रीत कौर का अहम विकेट शामिल था।