मैच (19)
IPL (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (6)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

फ़ेबियन ऐलेन वेस्टइंडीज़ के लिए फिर से उपलब्ध

ऑलराउंडर कुछ समय के लिए क्रिकेट से बाहर थे और उन्होंने इसके पीछे अपने पिता के निधन को कारण बताया

पिता की मृत्‍यु की वजह से क्रिकेट से दूर थे ऐलेन  •  AFP/Getty Images

पिता की मृत्‍यु की वजह से क्रिकेट से दूर थे ऐलेन  •  AFP/Getty Images

वेस्टइंडीज़ के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज़ी ऑलराउंडर फ़ेबियन ऐलेन ने टी20 विश्व कप से पहले ख़ुद को वेस्टइंडीज़ नेशनल टीम में चयन के लिए उपलब्ध बताया है। ऐलेन ने इससे पूर्व छह महीने पहले वेस्टइंडीज़ का प्रतिनिधित्व किया है।
इसी साल ऐलेन ने क्रिकेट वेस्टइंडीज़ के सालाना अनुचर अनुबंध को "व्यक्तिगत कारणों" के चलते इंकार कर दिया था और उन्होंने वेस्टइंडीज़ के घरेलू सीज़न में कोई क्रिकेट नहीं खेला। उन्होंने एक बयान में बताया कि इसी साल उनके कैंसर पीड़ित पिता का निधन हुआ था और उन्होंने क्रिकेट वेस्टइंडीज़ को "अपने और अपने परिवार की इस मुश्किल घड़ी" में साथ देने के लिए धन्यवाद कहा। साथ ही उन्होंने कहा कि अब वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिए फिर से उपलब्ध हैं।
ऐलेन ने कहा, "वह मेरे सबसे बड़े समर्थक थे और मैं ख़ुश हूं कि उन्होंने मुझे पेशेवर क्रिकेटर बनने का सपना साकार करते देखा। एक खिलाड़ी के नाते आपको यह चीज़ें भुलाकर बढ़ना होता है लेकिन पिछले दो महीने ख़ास तौर पर बहुत मुश्किल थे। मैं मुंबई इंडियंस का भी शुक्रगुज़ार हूं क्योंकि उन्होंने मुझे अपने व्यक्तिगत कार्यों के लिए समय दिया। मेरे पिता के अंतिम संस्कार के तुरंत बाद मुझे आईपीएल पर ध्यान देना पड़ा। इससे मेरा ध्यान खेल पर केंद्रित रहा लेकिन टूर्नामेंट के ख़त्म होते ही मुझे पता था कि मुझे कुछ समय क्रिकेट से दूर होना होगा।"
हाल ही में आयोजित 60 टूर्नामेंट में ऐलेन सर्वाधिक स्कोरर थे और वह इसी फ़ॉर्म को सीपीएल में भी बरकरार रखना चाहेंगे। जमैका टलावास की ओर से खेलते हुए ऐलेन क्रिकेट निदेशक जिमि ऐडम्स और मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेंस का ध्यान आकर्षित करना चाहेंगे। ऐलेन ने कहा, "मैंने हाल में स्पष्ट नहीं किया था कि मैं क्यों खेलने के लिए उपलब्ध नहीं हूं लेकिन मुझे घर पर परिवार के साथ शोक मनाने के लिए कुछ समय की ज़रूरत थी। में ख़ुद को मानसिक और शारीरिक तौर पर सीपीएल और आशा है विश्व कप के लिए तैयार कर रहा था।
"फ़ेबियन ऐलेन का सर्वश्रेष्ठ अभी आना बाक़ी है। मुझे पता है मैं दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ी ऑलराउंडर बन सकता हूं।"

अनुवाद ESPNcricinfo में स्‍थानीय भाषा प्रमुख देबायन सेन ने किया है।