मैच (15)
ENG v PAK (1)
ENG v PAK (W) (1)
T20WC Warm-up (6)
Vitality Blast (5)
CE Cup (2)
ख़बरें

न्यूज़ीलैंड ए के ख़िलाफ़ भारत ए टीम की हुई घोषणा

तीन अनौपचारिक टेस्ट के लिए भारतीय युवा तेज़ गेंदबाज़ों को मौक़ा

Umran Malik celebrates a wicket, England vs India, 3rd T20I, Nottingham, July 10, 2022

उमरान मलिक को भी 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है  •  Getty Images

न्यूज़ीलैंड ए के ख़िलाफ़ शुरू हो रहे तीन अनौपचारिक टेस्ट मैचों में कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा को इंडिया ए की टीम में शामिल किया गया है। यह टेस्ट सीरीज़ एक सितंबर से शुरू होगी।
16 सदस्यीय दल में अधिकांश युवा तेज़ गेंदबाज़ों को शामिल किया गया है, जिसमें जम्मू कश्मीर के तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक भी शामिल हैं। उमरान ने इस सीज़न के आईपीएल में अपनी तूफ़ानी गेंदबाज़ी से सबको प्रभावित किया था। इसके अलावा मुंबई इंडियंस की तरफ़ से अपना पहला आईपीएल सीज़न खेलने वाले बल्लेबाज़ तिलक वर्मा को भी टीम में शामिल किया गया है।
प्रियांक पांचाल भारतीय ए टीम की कप्तानी करेंगे। साथ ही अभिमन्यु ईश्वरन को लंबे समय तक चलने वाले मैचों में बल्लेबाज़ी का अधिकांश बोझ उठाना होगा। ये दोनों पिछले कुछ सालों से लगातार इंडिया ए का हिस्सा रहे हैं। दोनों खिलाड़ियों का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उल्लेखनीय रिकॉर्ड है। साथ ही ये दोनों खिलाड़ी भारतीय टेस्ट टीम का दरवाजा भी खट-खटाते रहे हैं।
इसके अलावा टीम में रजत पाटीदार भी शामिल हैं, जो आईपीएल नॉकआउट मैच में शतक बनाने वाले पहले भारतीय बने थे। साथ ही टीम में ऋतुराज गायकवाड़ को भी शामिल किया गया है, जो पिछले कुछ महीनों से बैकअप ओपनर के रूप में भारत की सफ़ेद गेंद वाली टीमों के साथ यात्रा कर रहे हैं। इसके अलावा टीम में केएस भरत भी हैं, जिन्हें व्यापक रूप से टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत के जैसा ही खिलाड़ी माना जाता है। 2021-22 रणजी ट्रॉफ़ी में नौ पारियों में 982 के साथ शीर्ष रन बनाने वाले खिलाड़ी सरफ़राज ख़ान को भी टीम में जगह दी गई है।
भारत ए और न्यूज़ीलैंड ए 1 से 18 सितंबर के बीच बेंगलुरु और हुबली में होने वाले तीन प्रथम श्रेणी मैचों और 22 से 27 सितंबर के बीच चेन्नई में होने वाले 50 ओवर के तीन मैचों में एक-दूसरे के ख़िलाफ़ खेलेंगे।
भारत ए टीम: प्रियंक पांचाल (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन, ऋतुराज गायकवाड़, रजत पाटीदार, सरफराज़ ख़ान, तिलक वर्मा, केएस भरत (विकेटकीपर), उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, सौरभ कुमार, राहुल चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, यश दयाल, अर्ज़ान नगवासवाला