मैच (18)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
USA vs BAN (1)
CE Cup (3)
T20I Tri-Series (2)
आईपीएल (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

चोटिल होने के कारण तीसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं काइल जेमीसन

पीठ में दर्द होने के कारण दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन वह मैदान से बाहर चले गए थे

Kyle Jamieson went off with pain in his lower back, England vs New Zealand, 2nd Test, Nottingham, 3rd day, June 12, 2022

काइल जेमीसन की जगह नील वैगनर को टीम में किया जा सकता है शामिल  •  Getty Images

काइल जेमीसन ट्रेंट ब्रिज़ टेस्ट के चौथे दिन मैदान पर नहीं उतर पाएंगे। वह तीसरे दिन 17वें ओवर के दौरान मैदान से बाहर चले गए। उनकी पीठ के निचले हिस्से में काफ़ी दर्द हो रहा था। अब उनके इस दर्द की एमआरआई स्कैन किया जाएगा, ताकि चोट की गंभीरता का पता लगाया जा सके।
हालांकि जब जेमीसन मैदान पर थे, तब भी न्यूज़ीलैंड की टीम इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों को तेज़ गति से रन बनाने से नहीं रोक पाई। इंग्लैंड ने कुल 383 रन बनाए। जेमीसन गेंदबाज़ी में कुछ ख़ास नहीं कर पा रहे थे। उन्होंने अपने स्पेल में चार रन प्रति ओवर के दर से रन ख़र्च किए और कोई विकेट नहीं लिया। दो साल पहले जेमीसन ने न्यूज़ीलैंड के लिए पहला टेस्ट खेला था। अपने पदार्पन के बाद से यह उनका सबसे महंगा गेंदबाज़ी प्रदर्शन है।
पिछले दो सालों में जेमीसन न्यूज़ीलैंड टेस्ट टीम की एक ज़रूरी हिस्सा हैं। पिछले 17 टेस्ट में सिर्फ़ एक टेस्ट ऐसा रहा, जहां जेमीसन टीम का हिस्सा नहीं थे। उनके 16 मैचों के टेस्ट करियर में 20 से कम की औसत है। कुछ दिन पहले ही वह आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर तीन के गेंदबाज़ थे। उनके डेब्यू के बाद से जेमीसन को कभी भी कोई गंभीर चोट नहीं लगी है।
दूसरे टेस्ट के ख़त्म होने के एक सप्ताह बाद तीसरा टेस्ट शुरू होगा। अगर जेमीसन नहीं खेल पाते हैं तो न्यूज़ीलैंड तीसरे टेस्ट में नील वैगनर को टीम में शामिल कर सकता है। इससे पहले केन विलियमसन भी कोरोना संक्रमित होने के कारण टीम से बाहर हो गए थे।

उस्मान समिउद्दीन Espncricinfo के सीनियर एडिटर हैं। अनुवाद Espncricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।