मैच (8)
इंग्लैंड बनाम साउथ अफ़्रीका (1)
महाराजा टी20 (2)
आयरलैंड बनाम अफ़ग़ानिस्तान (1)
द हंड्रेड (महिला) (1)
द हंड्रेड (पुरुष) (1)
ओमान बनाम कुवैत (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
ख़बरें

चोट के कारण तीसरे वनडे से बाहर हुए मॉर्गन

इस सीरीज़ में दो वनडे में मॉर्गन ने एक भी रन नहीं बनाया है

Matthew Mott and Eoin Morgan compare notes at training, Netherlands vs England, 1st ODI, Amstelveen, June 17, 2022

मॉर्गन का फ़ॉर्म और फ़िटनेस इंग्लैड के लिए चिंता का विषय बना हुआ है  •  Getty Images

ग्रोइन में चोट के कारण इंग्लैंड के कप्तान ओएन मॉर्गन नीदरलैंड के ख़िलाफ़ खेले जाने वाले तीसरा वनडे नहीं खेल पाएंगे। उनके ग्रोइन में समस्या है। उनकी जगह पर जॉस बटलर उनकी जगह पर टीम की कप्तानी करेंगे।
मॉर्गन ने नीदरलैंड के ख़िलाफ़ खेली गई सीरीज़ में कुल दो मैच खेले लेकिन उनके खाते में शून्य रन है। इस दौरान उन्होंने कुल आठ गेंद खेले और एक भी रन नहीं बना पाए। उनकी फ़िटनेस और फ़ॉर्म को लेकर चिंता बरकरार है। इस सीरीज़ की शुरआत में उन्होंने कहा था कि अपने कार्यभार को मैनेज करने के लिए वह आने वाले समय में कुछ अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेलेंगे।
वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ खेली गई टी20 सीरीज़ के दौरान मॉर्गन सभी मैच खेले थे। इस दौरान उनके पैर की मांसपेशियों में चोट लगी थी। इसके बाद मिडिलसेक्स के साथ खेलते हुए भी उनके कमर में चोट लगी थी। हालांकि उन्हें उम्मीद थी कि वह नीदरलैंड्स के ख़िलाफ़ वह सभी वनडे मैच खेलेंगे। मंगलवार को मॉर्गन ने अभ्यास भी नहीं किया। दूसरे वनडे के दौरान उन्हें उनकी जांघो में समस्या हुई थी। जिसके बाद अब पता चला है कि वह तीसरे वनडे से बाहर हो जाएंगे। हालांकि इंग्लैंड के टीम मैनेजमेंट ने फ़िलहाल मॉर्गन की जगह पर किसी भी खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया है। मॉर्गन की अनुपस्थिति में मोईन अली या सैम करन को बल्लेबाज़ी के लिए ऊपर भेजा जा सकता है।
सीमित ओवरों के कप्तान के रूप में उनके प्रदर्शन पर कई सवाल उठाए गए थे। उन्होंने पिछले 18 महीनों में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सिर्फ़ एक अर्धशतक बनाया है। साथ ही घरेलू टी 20 क्रिकेट में उन्होंने एक भी पचासा नहीं लगाया है। हालांकि उनका यह इरादा है कि वह कम से कम टी 20 विश्व कप तक टीम के साथ बने रहें।

मैट रोलर ESPNcricinfo अस्सिटेंट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।