मैच (5)
West Indies v India T20I Series (1)
राष्ट्रमंडल खेल (2)
द हंड्रेड (पुरुष) (1)
ज़िम्बाब्वे में बांग्लादेश (1)
ख़बरें

टीम की फ़ील्डिंग और टिक कर बल्लेबाज़ी करने पर ज़ोर दे रहे हैं पूरन

कीमो पॉल भी पाकिस्तान में टीम के साथ जुड़ेंगे

Nicholas Pooran addresses the media in Multan, Multan, June 7, 2022

मुल्तान में मीडिया को संबोधित करते हुए निकोलस पूरन  •  CWI Media

मुल्तान में अभी गर्मी सुल्तान बना हुआ है। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज़ के बीच होने वाले वनडे सीरीज़ से पहले तापमान की काफ़ी चर्चा हो रही है। लोकल समय के अनुसार सभी मैच चार बजे से शुरु होंगे ताकि गर्म मौसम से निजात पाया जा सके। हालांकि गर्म मौसम के इन सभी चर्चाओं के बीच वेस्टइंडीज़ की टीम वर्ल्ड सुपर लीग के मैचों को जीतने का पूरा प्रयास करेगी। निकोलस पूरन उन चीज़ों पर ध्यान केंद्रित नहीं करता चाहते जो उनके नियंत्रण में नहीं है - जैसे कि गर्म मौसम।
हालांकि गर्म मौसम को ध्यान में रखते हुए कीमो पॉल को वेस्टइंडीज़ की टीम ने पाकिस्तान बुलाया है। वेस्टइंडीज़ के चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा है कि कीमो पॉल ने हालिया एक टूर्नामेंट में अपनी फ़िटनेस को साबित करते हुए पांच मैचों में 20 विकेट लिया था। पूरन ने भी इस बात के संकेत दिए हैं कि इस तरह के गर्म मौसम में टीम में कुछ अतिरिक्त खिलाड़ियों का होना अच्छी बात है।
पूरन ने कहा, "हम इससे पहले नीदरलैंड्स में खेल रहे थे, वहां का मौसम काफ़ी ठंडा था लेकिन पाकिस्तान में काफ़ी गर्मी है। एक ठंडे जगह से गर्म जगह पर आना आसान नहीं है। आज हमने यहां पहली बार अभ्यास किया और यह काफ़ी शानदार रहा। हम चार बजे अभ्यास कर रहे थे और तब काफ़ी हवा चल रही थी। उम्मीद है कि हम जल्द ही यहां के परिस्थितियों के प्रति अनुकुलित हो जाएंगे।"
पूरन अपने हालिया फ़ार्म को लेकर ज़्यादा चिंतित नहीं हैं। हालांकि नीदरलैंड्स में उनका प्रदर्शन उतना बढ़िया नहीं था। पूरन ने अपने फ़ॉर्म के बारे में कहा, " मैं बिल्कुल ठीक हूं। यह पहली बार नहीं है कि मैंने किसी सीरीज़ में बढ़िया प्रदर्शन नहीं किया है। नीदरलैंड में मैं अपने प्रदर्शन के साथ बिल्कुल ख़ुश नहीं हूं लेकिन इस बारे में मुझे ज़्यादा सोचने की भी आवश्यकता नहीं है। मुझे बस एक बेहतर शुरुआत की आवश्यकता है।"
पूरन ने स्वीकार किया कि वेस्टइंडीज़ के लिए पाकिस्तान को पाकिस्तान में हराना एक चुनौती है, लेकिन वह चाहते हैं कि उनकी टीम डरने के बजाय इस चुनौती स्वीकार करे। पूरन चाहते हैं कि इस सीरीज़ में उनकी टीम ज़्यादा से ज़्यादा कैच पकड़ने का प्रयास करे और लंबे समय तक बल्लेबाज़ी करने का प्रयास करे।
पूरन ने कहा, "पाकिस्तान की टीम में कुछ विश्व स्तर के बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ हैं। हालांकि अगर हम क्षेत्ररक्षण के दौरान ज़्यादा से ज़्यादा कैच पकड़ना होगा। साथ ही बल्लेबाज़ी करते हुए अधिक से अधिक रन बनाना होगा। हमें नहीं पता कि परिणाम क्या होगा। मैच दो ही गेंद में बदल सकता है। हालांकि हमें निरंतरता के साथ बढ़िया प्रदर्शन करने का प्रयास करना होगा।"

श्रेष्ठ शाह ESPNcricinfo के सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।