मैच (18)
आईपीएल (3)
ENG v PAK (W) (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Charlotte Edwards (3)
T20I Tri-Series (2)
ख़बरें

हमारे गेंदबाज़ पोर्ट एलिज़ाबेथ की परिस्थितियों का फ़ायदा उठाने में सक्षम हैं : डॉनल्ड

उन्होंने बांग्लादेशी आक्रमण की तारीफ़ करते हुए कहा कि उन्होंने एकजुट होकर अच्छी गेंदबाज़ी की

Allan Donald will take over at Knights at the end of the current season

फ़ाइल तस्वीर : ऐलन डॉनल्ड के अनुसार बांग्लादेशी गेंदबाज़ों ने एकजुट होकर गेंदबाज़ी की  •  Getty Images

डरबन टेस्ट की चौथी पारी में बांग्लादेश की पूरी टीम महज़ 53 रनों पर सिमट गई। इस वजह से बांग्लादेश के गेंदबाज़ों का उम्दा प्रदर्शन कहीं गौण हो गया। ऐसा चौथी बार ही हुआ था जब बांग्लादेशी गेंदबाज़ों ने विदेशी सरज़मीं पर 20 विकेट झटके थे। वहीं पिछले तीन टेस्ट मैचों में यह दूसरी बार था जब बांग्‍लादेश के गेंदबाज़ों ने 10 से अधिक विकेट अपने नाम किए।
पहली पारी में साउथ अफ़्रीका की शानदार शुरुआत के बाद ख़ालिद अहमद ने बांग्लादेश के गेंदबाज़ी आक्रमण का नेतृत्व किया। इबादत हुसैन ने भी साउथ अफ़्रीका की दोनों ही पारियों में बढ़िया गेंदबाज़ी की।
पिछले कुछ वर्षों में बांग्लादेश की गेंदबाज़ी चर्चा का विषय रही है। टीम के तेज़ गेंदबाज़ी कोच ऐलन डॉनल्ड को यह विश्वास है कि उनके गेंदबाज़ साउथ अफ़्रीका की परिस्थितियों का फ़ायदा उठाने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि डरबन टेस्ट में बांग्लादेशी गेंदबाज़ों का प्रदर्शन 8 अप्रैल से पोर्ट एलिज़ाबेथ में शुरु होने वाले टेस्ट मैच में उन्हें काफ़ी फ़ायदा पहुंचाएगा।
डॉनल्ड ने गेंदबाज़ी की तारीफ़ करते हुए कहा, "पहले टेस्ट में अपने प्रदर्शन पर तेज़ गेंदबाज़ों को गर्व होना चाहिए। हमने साझेदारी के हिसाब से गेंदबाज़ी करने को लेकर चर्चा की थी। जिस पर तेज़ गेंदबाज़ों ने अच्छी तरह से अमल किया। ख़ालिद और इबादत दोनों ने ही बढ़िया गेंदबाज़ी की।"
उन्होंने आगे कहा, "दूसरी पारी में गेंदबाज़ों ने और भी अच्छी गेंदबाज़ी की। मुझे लगता है कि हमने एक टेस्ट यूनिट की तरह गेंदबाज़ी की। हमने अपनी धारदार गेंदबाज़ी की मदद से न सिर्फ़ साउथ अफ़्रीका के रन रेट को 3.7 से 2.5 रन प्रति ओवर पर ला दिया बल्कि हम उन्हें 273 रनों पर रोकने में क़ामयाबी रहे। मुझे इन तेज़ गेंदबाज़ों पर गर्व है।"
साउथ अफ़्रीका के इस दिग्गज तेज़ गेंदबाज़ ने तस्कीन अहमद की विशेष तौर पर तारीफ़ की, जिस तरह से उन्होंने चोटिल होने के बावजूद गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया। कंधा चोटिल होने के बावजूद तस्कीन ने ख़तरनाक लग रहे डीन एल्गर को 64 के निजी स्कोर पर चलता किया। पारी में कुल 11 ओवर डालने तक तस्कीन ने केशव महाराज को भी अपना शिकार बनाया।
डॉनल्ड ने कहा, "तस्कीन ने वनडे सीरीज़ में जिस तरह से गेंदबाज़ी आक्रमण की अगुआई की वह क़ाबिल-ए-तारीफ़ है। पहले टेस्ट में उनके कंधे में थोड़ी सी चुभन होने लगी थी। यह धीरे-धीरे ख़राब होता गया। वह और भी गेंदबाज़ी करना चाहते थे। हम उन्हें अपनी शुभकामनाएं प्रेषित करते हैं। हमें श्रीलंका के ख़िलाफ़ भी सीरीज़ खेलनी है, जिसमें हमें तस्कीन की बेहद ज़रूरत है।"

मोहम्मद इसाम (@isam84) ESPNcricinfo के बांग्लादेशी संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के एडिटोरियल फ़्रीलांसर नवनीत झा ने किया है।