मैच (14)
ENG v PAK (1)
आईपीएल (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
USA vs BAN (1)
WI vs SA (1)
ख़बरें

चोटिल संजू सैमसन की जगह पर जितेश शर्मा को भारतीय टीम में किया गया शामिल

पहले टी20 मैच के दौरान फ़ील्डिंग करते हुए सैमसन को घुटने में चोट लगी थी

श्रीलंका के ख़िलाफ़ चल रहे मौजूदा टी20 सीरीज़ से संजू सैमसन घुटने में लगी एक चोट के कारण बाहर हो गए हैं। उनकी जगह पर टीम में विर्दभ और पंजाब किंग्स के विकेटकीपर बल्लेबाज़ जितेश शर्मा को टीम में शामिल किया गया है।

जितेश को पहली बार भारतीय टीम में शामिल होने का मौक़ा मिला है। उम्मीद है कि वह गुरुवार सुबह तक पुणे में टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

बीसीसीआई की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, "सैमसन के बाएं घुटने में पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय के दौरान सीमा रेखा के पास एक गेंद को रोकने में चोट लग गई थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम आज दोपहर उन्हें स्कैन और विशेषज्ञ डॉक्टर की राय के लिए मुंबई ले गई थी। उन्हें आराम और रिहैबिलिटेशन की सलाह दी गई है।"

माना जा रहा है कि श्रीलंका की पारी के 13वें ओवर में सैमसन को चोट लग लगी थी। थर्डमैन सीमा रेखा के पास एक गेंद को स्लाइड करते हुए रोकने की कोशिश में उनका घुटना शायद टर्फ़ पर फंस गया था। सैमसन उस घटना के तुरंत बाद मैदान से बाहर चले गए थे।

सैमसन के लिए यह मैच लगभग भुला देने योग्य था। बल्ले से उन्होंने निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए सिर्फ़ दो रन बनाए। इसके बाद फ़ील्डिंग करते हुए पहले ही ओवर में उन्होंने पथुम निसंका का कैच भी छोड़ दिया।

पहले मैच में सैमसन कीपिंग नहीं कर रहे थे। जितेश को भारतीय टीम में इशान किशन के कवर के रूप में टीम के साथ जोड़ा गया है। पिछले साल आईपीएल में जितेश ने पंजाब किंग्स के लिए बढ़िया प्रदर्शन किया था। उस दौरान 12 मैचों में 163 के स्ट्राइक रेट से उन्होंने 234 रन बनाए थे। पंजाब की टीम में वह ज़्यादातर फ़िनिशर के तौर पर ही खेलते थे।आईपीएल 2023 के लिए उन्हें पंजाब ने रिटेन भी किया है।

जितेश ने विदर्भ के लिए 2022 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफ़ी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए, दस मैचों में 175.00 की स्ट्राइक रेट से 224 रन बनाए थे।

सैमसन के चोटिल होने से राहुल त्रिपाठी को अपने घरेलू मैदान पर डेब्यू करने का मौक़ा मिल सकता है। राहुल पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के साथ हैं लेकिन अभी तक वह एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं।

भारत तीन मैचों की सीरीज़ में 1-0 से आगे है।