मैच (23)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
WT20 WC QLF (Warm-up) (5)
CAN T20 (2)
RHF Trophy (4)
ख़बरें

एशिया कप के लिए चांदीमल की श्रीलंकाई टीम में वापसी

तेज़ गेंदबाज़ दुश्मांता चमीरा की चोट चिंता का विषय

अशेन बंडारा ने जुलाई 2021 में आख़िरी बार श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया था  •  AFP/Getty Images

अशेन बंडारा ने जुलाई 2021 में आख़िरी बार श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया था  •  AFP/Getty Images

बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ दिलशान मदुशंका को पहली बार श्रीलंका की टी20 टीम में चुना गया है जबकि दिनेश चांदीमल, तेज़ गेंदबाज़ असिथा फ़र्नांडो और मध्य क्रम के बल्लेबाज़ अशेन बंडारा की एशिया कप के लिए श्रीलंकाई टीम में वापसी हुई है।
ऑलराउंडर धनंजय डिसिल्वा और लेग स्पिनर जेफ़्री वैंडरसे ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर रहने के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। इसके अलावा युवा तेज़ गेंदबाज़ मथीशा पथिराना को भी टीम चुना गया है।
चांदीमल इस साल ऑस्ट्रेलिया और भारत के दौरे पर टी20 टीम का हिस्सा थे। हालांकि उन्हें घर पर ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेली गई सीरीज़ के लिए ड्रॉप किया गया था। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के ख़िलाफ़ टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन कर उन्होंने टी20 टीम में वापसी की हैं।
बाएं हाथ के रिस्ट स्पिनर लक्षन संडकैन, तेज़ गेंदबाज़ नुवान तुषारा, ऑलराउंडर रमेश मेंडिस और लहिरु मदुशंका को जगह नहीं मिल पाई।
तेज़ गेंदबाज़ बिनुरा फ़र्नांडो और कसुन रजिता चोट के कारण टीम में शामिल नहीं हो पाए। इनके अलावा श्रीलंकाई टीम को तेज़ गेंदबाज़ दुश्मांता चमीरा की फ़िटनेस को लेकर चिंता होगी। समझा जा रहा है कि चमीरा की एड़ी में लगी चोट पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है। उन्हें अपनी फ़िटनेस प्राप्त करने के लिए हो सके उतना समय दिया जाएगा।
बिनुरा और रजिता के रिप्लेसमेंट के तौर पर असिथा और प्रमोद मदुशन का नाम श्रीलंका के खेल मंत्री को भेजा गया है। वैंडरसे के अलावा वनिंदु हसरंगा, महीश थीक्षना और प्रवीण जयाविक्रमा स्पिन गेंदबाज़ी का भार संभालेंगे।
घरेलू प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद निरोशन दिकवेला को अपने मौक़े का इंतज़ार करना होगा। शीर्ष क्रम में कुसल मेंडिस, दनुष्का गुनातिलका और पथुम निसंका को चुना गया है। भानुका राजापक्षा के मध्य क्रम में खेलने की संभावना है।
एशिया कप के लिए श्रीलंकाई दल : दसून शनका (कप्तान), दिनेश चांदीमल, दनुष्का गुनातिलका, पथुम निसंका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरिथ असलंका, भानुका राजापक्षा, अशेन बंडारा, धनंजय डिसिल्वा, वनिंदु हसरंगा, महीश थीक्षना, जेफ़्री वैंडरसे, प्रवीण जयाविक्रमा, दुश्मांता चमीरा, चमीका करुणारत्ना, दिलशान मदुशंका, मथीशा पथिराना, नुवानिंदु फ़र्नांडो

ऐंड्रयू फ‍़िडेल फ़र्नांडो (@afidelf) ESPNcricinfo के श्रीलंकाई संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।