मैच (20)
WPL (2)
AFG v IRE (1)
BPL 2023 (1)
NZ v AUS (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
Nepal Tri-Nation (2)
Sheffield Shield (3)
QAT v HKG (1)
CWC Play-off (3)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
PSL 2024 (2)
Dang CL (1)
ख़बरें

अगले साल श्रीलंका का दौरा करेगा ज़िम्बाब्वे

आईसीसी सुपर लीग अंकों की होगी लड़ाई

ज़िम्बाब्वे सुपर लीग अंक तालिका में सबसे नीचे हैं  •  AFP

ज़िम्बाब्वे सुपर लीग अंक तालिका में सबसे नीचे हैं  •  AFP

साल 2022 की शुरुआत में श्रीलंका दौरे पर जाएगी ज़िम्बाब्वे टीम। इस दौरे पर तीन वनडे मैच खेले जाएंगे जो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा होंगे। यह सभी मैच डे-नाइट होंगे और कैंडी के पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।
नौ मैचों में केवल दो जीत के साथ ज़िम्बाब्वे इस समय सुपर लीग अंक तालिका में सबसे नीचे हैं। वहीं श्रीलंका 15 मैचों में चार जीत के साथ 13 टीमों वाली इस लीग में छठे पायदान पर हैं। सुपर लीग की शीर्ष आठ टीमों को 2023 वनडे विश्व कप में प्रवेश मिलेगा। इसलिए यह लीग बहुत महत्वपूर्ण है। बची हुई पांच टीमें एक क्वालीफ़ाइंग टूर्नामेंट में भाग लेंगी और पांच असोसिएट टीमें उनका साथ देंगी।
ज़िम्बाब्वे के कोच लालचंद राजपूत ने कहा, "प्रत्येक मैच अहम हैं क्योंकि सुपर लीग यह निर्धारित करेगी कि किसे विश्व कप में प्रवेश मिलेगा। इसलिए ज़रूरी हो जाता है कि हम अच्छी तैयारी और बढ़िया शुरुआत करें। हमारे खिलाड़ियों ने हाल ही में घरेलू वनडे प्रतियोगिता में अपना ज़ोर आज़माया है और मैं मानता हूं कि हम श्रीलंका को हरा सकते हैं।"
ज़िम्बाब्वे ने सितंबर में आयरलैंड के ख़िलाफ़ अपनी पिछली सुपर लीग सीरीज़ खेली थी। श्रीलंका ने भी सितंबर में घर पर साउथ अफ़्रीका का सामना किया था और उन्हें 2-1 से पछाड़ा था।
इस सीरीज़ की शुरुआत 16 जनवरी को होगी। 18 और 21 जनवरी को बचे हुए दो मैच खेले जाएंगे।