मैच (7)
लेजेंड्स लीग (1)
काउंटी डिवीज़न एक (1)
काउंटी डिवीज़न 2 (1)
सीपीएल (2)
इंडिया ए बनाम न्यूज़ीलैंड ए (1)
यूएई बनाम बांग्लादेश (1)
ख़बरें

मुंबई की बजाय गोवा की ओर से खेलने को तैयार अर्जुन तेंदुलकर

गोवा क्रिकेट संघ के अध्यक्ष का कहना है कि अर्जुन उनके प्री-सीज़न मैचों का हिस्सा होंगे

Arjun Tendulkar during a training session before India Under-19s' game against Sri Lanka Under-19s, Colombo, July 13, 2018

अर्जुन तेंदुलकर भारतीय अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं  •  AFP via Getty Images

पूर्व भारतीय दिग्‍गज बल्‍लेबाज़ सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर मुंबई क्रिकेट का साथ छोड़ने के लिए तैयार हैं। संभावना है कि वह अगले साल गोवा की ओर से खेलेंगे।
22 वर्षीय अर्जुन बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ हैं और 2021 की सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी में दो टी20 मैचों में मुंबई के लिए खेल चुके हैं। इसके अलावा वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस का भी हिस्सा हैं।
पता चला है कि अर्जुन अपने घरेलू एसोसिएशन से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) के लिए आवेदन कर चुके हैं।
एसआरटी स्पोर्ट्स मैनेजमेंट ने एक बयान में कहा, "करियर के इस पड़ाव पर अर्जुन के लिए मैदान पर अधिक से अधिक खेलना महत्वपूर्ण है। हमें विश्वास है कि इस बदलाव से अर्जुन को अधिक प्रतिस्पर्धी मैचों में खेलने का अवसर मिलेगा। वह अपने क्रिकेट करियर के एक नए चरण की शुरुआत कर रहे हैं।"
अर्जुन ने तीन साल पहले श्रीलंका की अंडर-19 टीम के विरुद्ध दो टेस्ट मैचों में हिस्सा लिया था। वह मुंबई की टी20 और वनडे टीम के संभावित खिलाड़ियों की सूची का हिस्सा रहे हैं।
वह हाल ही में मुंबई इंडियंस के विकास दल का भी हिस्सा थे, जिसने इंग्लैंड में टी20 मैच खेले थे। कुमार कार्तिकेय और डेवाल्ड ब्रेविस भी उस टीम का हिस्सा थे, जिसने इंग्लिश क्लब टीमों का सामना किया था।
ऐसा कहा जा रहा है कि अर्जुन इस बात से निराश हैं कि उन्हें अपनी योग्यता साबित करने के पर्याप्त मौक़े दिए बिना ही इस सीज़न मुंबई टीम से बाहर कर दिया गया।
गोवा क्रिकेट संघ (जीसीए) के अध्यक्ष सूरज लोटलिकर ने कहा कि अर्जुन को राज्य के प्री-सीज़न संभावित खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया जा सकता है।
लोटलिकर ने पीटीआई को बताया, "हम बाएं हाथ की गेंदबाज़ी प्रतिभा की तलाश कर रहे हैं और कई कौशल वाले खिलाड़ियों को मध्यक्रम में भी जोड़ सकते हैं। ऐसे में हमने अर्जुन (तेंदुलकर) को गोवा टीम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। हम सफ़ेद गेंद से प्री-सीज़न ट्रायल मैच खेलेंगे और वह उन मैचों में हिस्सा लेंगे। चयनकर्ता उनके प्रदर्शन के आधार पर फ़ैसला करेंगे।"
संपादित पीटीआई कॉपी