मैच (15)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (2)
Women's Tri-Series (1)
फ़ीचर्स

15 रन पर ऑलआउट होकर कई अनचाहे रिकॉर्ड बना गई सिडनी-थंडर की टीम

एडिलेड स्ट्राइकर्स के हेनरी थॉर्नटन और वेस एगार के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड

ऐतिहासिक स्कोरकार्ड  •  Getty Images

ऐतिहासिक स्कोरकार्ड  •  Getty Images

1 सिडनी थंडर द्वारा बनाया गया 15 रन पुरुष टी20 क्रिकेट में अब न्यूनतम स्कोर है। इससे पहले यह अनचाहा रिकॉर्ड टर्की के नाम था, जब 2019 में वे चेक रिपब्लिक के ख़िलाफ़ सिर्फ़ 21 रन पर ऑलआउट हो गए थे। बिग बैश में इससे पहले कोई भी टीम 50 रन के भीतर आउट नहीं हुई थी। यह किसी भी सीमित ओवर पुरुष क्रिकेट में न्यूनतम स्कोर भी है। 2007 के वेस्टइंडीज़ के वनडे कप में वेस्टइंडीज़ अंडर-19 की टीम बारबेडोस के ख़िलाफ़ सिर्फ़ 18 रन पर ऑलआउट हो गई थी।
5.5 सिडनी थंडर ने 5.5 ओवर की बल्लेबाज़ी की, जो कि पुरुष क्रिकेट में सबसे छोटी पारी है। 2019 में टर्की की पारी 8.3 ओवर तक चली थी।
1 इससे पहले 1904 के एक प्रथम श्रेणी मैच में मेरिलबोन क्रिकेट क्लब के ख़िलाफ़ विक्टोरिया की टीम भी 15 रन पर ऑलआउट हो गई थी।
2 एडिलेड स्ट्राइकर्स के हेनरी थॉर्नटन और वेस एगार ने सिडनी थंडर की पारी के दौरान क्रमशः पांच और चार विकेट लिए। बीबीएल इतिहास में यह सिर्फ़ दूसरी बार है, जब एक ही टीम के किन्हीं दो गेंदबाज़ों ने कम से कम चार विकेट लिए हो। इससे पहले नेथन लायन और शॉन ऐबट ने 2016-17 के सेमीफ़ाइनल में ऐसा किया था।
3 थॉर्नटन ने अपने स्पेल में सिर्फ़ तीन रन दिए, जो बीबीएल में पांच विकेट लेने वाले किसी भी गेंदबाज़ का सबसे किफ़ायती प्रदर्शन है।
5 एडिलेड स्ट्राइकर्स के विकेटकीपर हैरी नीलसन ने पांच कैच लेकर बीबीएल रिकॉर्ड की बराबरी की।
4 ब्रेंडन डॉगेट का चार रन थंडर की पारी का सर्वाधिक स्कोर रहा, जो कि किसी भी टी20 पारी में न्यूनतम निजी स्कोर है।

संपत बंडारुपल्ली ESPNcricinfo में स्टैटिस्टिशियन हैं