मैच (8)
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम इंग्लैंड (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड (1)
बांग्लादेश बनाम भारत (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ़्रीका (1)
बांग्लादेश ए बनाम इंडिया ए (1)
एलपीएल (1)
ख़बरें

टी20 रैंकिंग में टॉपर रिज़वान के क़रीब पहुंचे सूर्यकुमार

गेंदबाज़ी में केशव महाराज ने शीर्ष दस की सूची में किया प्रवेश

Suryakumar Yadav was adjudged Player of the Series, India vs South Africa, 3rd T20I, Indore, October 4, 2022

सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ का खिताब दिया गया  •  BCCI

साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ घरेलू सीरीज़ के दौरान भी टी20 अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव की छलांग जारी रही, जहां अंतिम मुक़ाबले में आठ रन बनाने से पहले उन्होंने 50 नाबाद और 61 रनों की पारी खेली। हालांकि इसके बावजूद टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर कोई बदलाव नहीं आया। जबकि मोहम्मद रिज़वान को इंग्लैंड के ख़िलाफ़ सात टी20 मैचों की श्रृंखला के छठे मैच में आराम दिया गया था, वहीं अंतिम मुक़ाबले में वह एक रन ही बना पाए।
बाबर आज़म तीसरे स्थान पर अब भी बरक़रार हैं लेकिन वह अब सूर्यकुमार से 37 रेटिंग अंक पीछे हैं। सूर्यकुमार के पास 838 रेटिंग अंक है, वहीं रिज़वान के खाते में इस समय 854 रेटिंग अंक हैं।
भारत बनाम साउथ अफ़्रीका और पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड सीरीज़ के उपरांत कुछ अन्य खिलाड़ियों ने भी रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाई है। दो मुक़ाबले में 108 रन बनाने वाले केएल राहुल सात पायदान की छलांग लगाते हुए 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि क्विंटन डिकॉक आठ पायदान ऊपर चढ़कर 12वें और राइली रुसो 23 पायदान ऊपर चढ़कर 20वें पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं डेविड मिलर की रैंकिंग में भी दस स्थान का इज़ाफ़ा हुआ है और वह अब 29वें पायदान पर आ गए हैं।
पिछले हफ़्ते 26 और 78 नाबाद रनों की पारी खेलने वाले डाविड मलान एक पायदान ऊपर चढ़कर अब पांचवें नंबर पर आ गए हैं। जबकि बेन डकेट की रैंकिंग में आठ स्थान का इज़ाफ़ा हुआ है और वह अब 24वें पायदान पर हैं।
गेंदबाज़ी रैंकिंग में भी कुछ बदलाव हुए हैं। हालांकि जॉश हेज़लवुड की रैंकिंग में कोई फ़र्क नहीं पड़ा है और वह अभी भी शीर्ष पर काबिज़ हैं। तबरेज़ शम्सी और आदिल रशीद तीन-तीन पायदान नीचे खिसक गए हैं, जिसके परिणाम स्वरूप राशिद ख़ान, वनिंदु हसरंगा और ऐडम ज़ैम्पा की रैंकिंग में सुधार दर्ज किया गया है।
भारत के विरुद्ध लगातार दो मैचों में दो-दो विकेट झटकने का केशव महाराज को रैंकिंग में भरपूर इनाम मिला है और वह 17वें पायदान से सात पायदान की छलांग लगाते हुए अब दसवें स्थान पर काबिज़ हो चुके हैं। साउथ अफ़्रीका के विरुद्ध विकेटों का सूखा झेलने वाले रवि अश्विन की रैंकिंग में 28 पायदान का सुधार हुआ है और वह अब 20वें स्थान पर हैं। जबकि रीस टॉप्ली चार मैचों में पांच विकेट लेकर नौ पायदान की छलांग लगाते हुए 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं।