मैच (10)
ज़िम्बाब्वे बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
ENG-L in SL (1)
एसए20 (2)
बीपीएल 2023 (2)
महिला विश्व कप वॉर्म-अप (3)
आईएलटी20 (1)
ख़बरें

भारत के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ के लिए इंग्लैंड महिला टीम में कैप्सी और केंप शामिल

रविवार से भारत और इंग्लैंड महिला टीम के बीच शुरू होने जा रही है तीन मैचों की वनडे सीरीज़

दूसरे टी20 में फ़्रेया केंप ने जड़ा था अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय अर्धशतक  •  Getty Images

दूसरे टी20 में फ़्रेया केंप ने जड़ा था अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय अर्धशतक  •  Getty Images

ऐलिस कैप्सी और उनकी साथी युवा खिलाड़ी फ़्रेया केंप अब वनडे डेब्यू करने के इंतज़ार में हैं। दोनों ही खिलाड़ियों ने भारत के ख़िलाफ़ खेली गई टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ में काफ़ी प्रभावित किया था, जिसके बाद उन्हें तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में भी 15 सदस्यीय दल का हिस्सा बनाया गया है।
साथ ही साथ इस दल में टैमी बोमोंट की भी वापसी हो रही है, जिन्हें साउथ अफ़्रीका और भारत के ख़िलाफ़ हुए टी20 अंतर्राष्ट्रीय टीम से बाहर रखा गया था। बोमोंट कॉमनवेल्थ गेम्स में भी टीम का हिस्सा नहीं थीं।
रविवार को तीन मैचों की सीरीज़ का पहला वनडे खेला जाएगा, इसके बाद बुधवार को दूसरा जबकि तीसरा और आख़िरी मैच 24 सितंबर को लॉर्ड्स पर आयोजित होगा।
ऑलराउंडर कैप्सी ने ब्रिस्टल में खेले गए तीसरे और आख़िरी टी20आई में 24 गेंदों पर 38 रन की नाबाद पारी खेलते हुए इंग्लैंड को 2-1 से सीरीज़ जिताने में अहम भूमिका अदा की थी। ये पारी ऐसे मौक़े पर आई थी जब इंग्लैंड की टीम 70 बिना किसी नुक़सान के 79 पर तीन हो गई थी।
इससे पिछले मैच में यानि जब भारत ने इंग्लैंड को शिकस्त दी थी, उस मैच में बाएं हाथ की तेज़ गेंदबाज़ केंप ने अर्धशतक लगाते हुए सारा टेलर के बाद दूसरी सबसे युवा खिलाड़ी बन गईं। उन्होंने 17 साल और 145 दिन की उम्र में में ये कारनामा किया।
एमी जोंस पर एक बार फिर कप्तानी की ज़िम्मेदारी होगी क्योंकि हीटर नाइट और नैट सीवर अब तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं, दोनों ने मानसिक तौर पर ख़ुद को स्वस्थ्य रखने के लिए ब्रेक लिया है। सोफ़ी एकलस्टन ही टीम की उप-कप्तान रहेंगी।
इंग्लैंड वनडे दल: एमी जोंस (कप्तान), टैमी बोमोंट, लॉरेन बेल, माया बूशेर, ऐलिस कैप्सी, केट क्रॉस, फ़्रेया डेविस, एलिस डेविडसन-रिचर्ड्स, चार्ली डीन, सोफ़िया डंकली, सोफ़ी एकलस्टन, फ़्रेया केंप, एमा लैंब, इसी वॉन्ग, डैनी वायट

वैल्केरी बेंस ESPNcricinfo में जेनरल एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन ने किया है।