मैच (9)
WPL (1)
PSL 2024 (1)
Nepal Tri-Nation (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
Durham in ZIM (1)
IND v ENG (1)
ख़बरें

रैंकिंग : कोहली की टॉप टेन में वापसी

राशिद ने हेज़लवुड को पछाड़ा

विराट कोहली ने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ एक ना भूला देने वाली पारी खेली थी  •  Getty Images

विराट कोहली ने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ एक ना भूला देने वाली पारी खेली थी  •  Getty Images

पाकिस्तान के ख़िलाफ़ खेली गई जबरदस्त पारी की बदौलत भारतीय बल्लेबाज़ विराट कोहली टी20 की रैकिंग में शीर्ष 10 में लौट आए हैं। वह बल्लेबाज़ों की रैंकिंग में 9वें स्थान पर हैं और उनको पांच स्थान का फ़ायदा हुआ है।
कोहली ने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ 53 गेंदों में 82 रन की पारी खेली थी और हार्दिक पंड्या के साथ 113 रन जोड़े थे। हार्दिक ने इस मैच में 40 रन बनाए और उसके पहले तीन विकेट लिए थे। वह ऑलराउंडर की सूची में तीसरे स्थान पर हैं।
पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान अभी भी बल्लेबाज़ों की सूची में नंबर एक पर बने हुए हैं, वहीं न्यूज़ीलैंड के ओपनर ड्वेन कॉन्वे तीन स्थान की बढ़ोतरी के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ 58 गेंद पर 92 रन की पारी खेली थी। रिज़वान के अब 849 रेटिंग अंक हैं और कॉन्वे उनसे 18 अंक पीछे हैं। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और बाबर आज़म का क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर हैं।
अफ़ग़ानिस्तान के स्पिनर राशिद ख़ान गेंदबाज़ों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के जॉश हेज़लवुड को पछाड़कर नंबर एक गेंदबाज़ बन गए हैं। वहीं श्रीलंका लेग स्पिनर वनिंदु हसरंगा तीन स्थान नीचे गिरकर छठे स्थान पर आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ मैच में उन्होंने चार ओवरों में 53 रन लुटाए थे। अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ पहले ही मैच में पांच विकेट लेने वाले सैम करन आठ स्थान की उछाल के साथ 8वें स्थान पर आ गए हैं।