मैच (16)
आईपीएल (1)
T20I Tri-Series (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (2)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

आईपीएल से पहले गत चैंपियन को लग सकता है बड़ा झटका

स्टार ऑलराउंडर चूक सकते हैं पहला मैच

Moeen Ali goes downtown, Chennai Super Kings vs Kolkata Knight Riders, IPL 2021 final, Dubai, October 15, 2021

सीएसके के हरफ़नमौला खिलाड़ी मोईन अली को अब तक भारत आने के लिए आवश्यक विज़ा नहीं मिल पाया है  •  BCCI

गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 की शुरुआत से पहले बड़ा झटका लग सकता है। ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को पता चला है कि इंग्लैंड के हरफ़नमौला खिलाड़ी मोईन अली को भारत आने के लिए आवश्यक विज़ा प्राप्त नहीं हुआ है जिस वजह से वह इस समय यूके में ही फंसे हुए हैं।
यह समझा जा रहा है कि मोईन को शनिवार को उपविजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के ख़िलाफ़ मैच में खेलने के लिए सोमवार तक भारत पहुंचना होगा। आईपीएल के बायो-बबल में प्रवेश करने के लिए तीन दिन का क्वारंटीन अनिवार्य है और ऐसे में चेन्नई के टीम प्रबंधन ने मोईन के संभवतः अनुपलब्ध होने की बात को स्वीकार कर लिया है।
अगर मोईन पहला मैच नहीं खेल पाते हैं तो चेन्नई के पास डेवन कॉन्वे को ऋतुराज गायकवाड़ और रॉबिन उथप्पा के साथ शीर्ष क्रम में शामिल करने का विकल्प मौजूद है।
चेन्नई ने मोईन को आईपीएल की बड़ी नीलामी से पहले रिटेन किया था। पिछले सीज़न में 357 रन बनाकर मोईन ने चेन्नई की ख़िताबी यात्रा में अहम योगदान दिया था। साथ ही अपनी ऑफ़ ब्रेक गेंदबाज़ी से उन्होंने टीम को महत्वपूर्ण विकेट भी दिलाए थे।
इसके बाद मोईन ने द हंड्रेड में अपने अच्छे प्रदर्शन को बरक़रार रखा। साथ ही उन्होंने टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के लिए बढ़िया प्रदर्शन किया और हाल ही में बांग्लादेश प्रीमियर लीग में अपनी टीम कोमिला को चैंपियन बनाया।
कम से कम पहले मैच में चेन्नई को मोईन की ग़ैरमौजूदगी में नई रणनीति बनानी होगी क्योंकि अब कोलकाता के बाएं हाथ के बल्लेबाज़ों के ख़िलाफ़ कप्तान एमएस धोनी के पास मोईन की ऑफ़ स्पिन का विकल्प नहीं होगा।

नागराज गोलापुड़ी ESPNcricinfo में न्यूज़ एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।