मैच (15)
IPL (2)
ACC Premier Cup (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

आईपीएल 2023: मुंबई इंडियंस के सहायक बल्लेबाज़ी कोच होंगे जे अरुणकुमार

टीम के नए बल्लेबाज़ी कोच कायरन पोलार्ड के साथ काम करेंगे

जे अरुणकुमार 2017 में किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज़ी कोच रह चुके हैं  •  Peter Della Penna/ESPNcricinfo Ltd

जे अरुणकुमार 2017 में किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज़ी कोच रह चुके हैं  •  Peter Della Penna/ESPNcricinfo Ltd

कर्नाटका के पूर्व कप्तान और कोच जे अरुणकुमार को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2023 से पहले सहायक बल्लेबाज़ी कोच के रूप में नियुक्त किया है। मार्क बाउचर के नेतृत्व वाले सपोर्ट स्टाफ़ में अरुणकुमार के पूर्व साथी खिलाड़ी आर विनय कुमार टैलेंट स्काउट की भूमिका में पहले से मौजूद हैं। 2008 में आईपीएल के पहले संस्करण के दौरान अरुणकुमार और बाउचर दोनों रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का हिस्सा थे।
अरुणकुमार नए बल्लेबाज़ी कोच कायरन पोलार्ड के साथ मिलकर काम करेंगे, जिन्हें नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस ने रिलीज़ किया था और नया पद सौंपा था। पोलार्ड ने 2009 में टीम में आगमन के बाद से 189 मैचों में फ़्रैंचाइज़ी का प्रतिनिधित्व किया था।
109 प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके अरुणकुमार दो साल से अधिक समय तक अमेरिका पुरुष टीम के कोच के रूप में कार्यरत थे। इससे पहले, वह पुडुचेरी और कर्नाटका के साथ भारतीय घरेलू क्रिकेट में शामिल थे। आईपीएल में, उन्होंने पहले किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के साथ 2017 में बल्लेबाज़ी कोच के रूप में काम किया था।
अरुणकुमार ने कर्नाटका के साथ बड़ी सफलता हासिल की
उनके कार्यकाल के दौरान [अरुणकुमार और मंसूर अली खान ने टीम को एक साथ कोचिंग दी], कर्नाटका ने 2013-14 और 2014-15 में लगातार रणजी ट्रॉफ़ी ख़िताब जीते। उन्होंने दो ईरानी कप और विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी ख़िताब भी जीते। उनके कोचिंग कार्यकाल के दौरान कर्नाटका ने ख़ुद को घरेलू क्रिकेट में एक शक्तिशाली टीम के रूप में स्थापित किया जिसमें से के एल राहुल, मनीष पांडे और करुण नायर भारत के लिए भी खेले।
एक खिलाड़ी के रूप में भी अरुणकुमार का कर्नाटका के साथ एक सफल करियर रहा। वह 1995-96 और 1997-98 की रणजी ट्रॉफ़ी जीत में शामिल थे। प्रथम श्रेणी क्रिकेट की 176 पारियों में उन्होंने 7208 रन बनाए जिसमें 20 शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं।
यूएई की आईएलटी20 (माय एमिरेट्स) और साउथ अफ़्रीका की एसए20 लीग (माय केपटाउन) में टीमों के अधिग्रहण के बाद नए सहयोगी स्टाफ की नियुक्ति की गई है। 2017 से मुंबई इंडियंस के प्रमुख कोच रहे महेला जयवर्दना को अब वैश्विक प्रदर्शन प्रमुख का पदभार सौंपा गया है। साथ ही पिछले सीज़न तक क्रिकेट संचालन के निदेशक ज़हीर ख़ान अब क्रिकेट विकास के वैश्विक प्रमुख हैं। वे दोनों अब फ़्रैंचाइज़ी की तीनों टीमों के साथ शामिल होंगे।