मैच (17)
IPL (2)
ACC Premier Cup (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
ख़बरें

मैं घर पर बैठकर अपने खेल पर काम करना चाहता हूं : जेमीसन

न्यूज़ीलैंड के ऑलराउंडर ने कहा कि वह केवल आईपीएल 2022 सीज़न में नहीं खेल रहे हैं

केवल इस साल ही आईपीएल में नहीं खेलेंगे जेमीसन  •  BCCI

केवल इस साल ही आईपीएल में नहीं खेलेंगे जेमीसन  •  BCCI

घर पर अधिक समय बिताने और कोविड-19 प्रतिबंधों से दूर रहने के लिए काइल जेमीसन ने आईपीएल नीलामी से बाहर होने का विकल्प चुना है। वह अब ख़ुद को समय देंगे और अपने खेल को मज़बूत करने की दिशा में काम करेंगे। इस तेज़ गेंदबाज़ी ऑलराउंडर ने शुक्रवार से शुरू होने वाले ऑकलैंड के प्लंकेट शील्ड ओपनर में नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स के ख़िलाफ़ मैच से पहले मीडिया से बातचीत के दौरान यह खुलासा किया।
जेमीसन से जब आईपीएल नीलामी सूची में अपना नाम नहीं रखने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "हां, देखिए मेरे लिए कुछ चीज़ें थीं। सबसे पहले पिछले 12 महीनों से प्रबंधित क्वारंटीन और बायोबबल में समय बिताना मुश्किल था। मैं अगले 12 महीनों का कार्यक्रम देखूं तो यह बहुत व्यस्त कार्यक्रम है, ऐसे में अगर मुझे घर पर कुछ समय बिताने का समय मिल रहा है तो मैं इसको खोना नहीं चाहता हूं।"
"मेरे लिए दूसरी बात यह थी कि पिछले 12-24 महीनों में यह दर्शाता है कि मैं अपने [अंतर्राष्ट्रीय] करियर में अभी युवा हूं और मुझे बस दो ही साल हुए हैं। ऐसे में मैं अपने खेल पर काम करने के लिए समय चाहता हूं। मुझे लगता है मैं वास्तव में ऐसा महसूस नहीं कर रहा था कि मैं वहीं था जहां मैं होना चाहता था और अगर मैं तीनों प्रारूपों में आगे बढ़ते हुए न्यूज़ीलैंड की टीमों में स्पॉट के लिए प्रतिस्पर्धा करना चाहता हूं, तो मुझे वास्तव में अपने खेल पर काम करने में समय बिताने की ज़रूरत है, न कि केवल खेलने की कोशिश करनी चाहिए। हां, मेरे लिए यह घर पर समय बिताने का मौक़ा है और अपने खेल पर काम करने का भी समय है।"
जेमीसन ने कहा कि वह अभी के लिए आईपीएल के 2022 सीज़न को छोड़ रहे हैं, और उम्मीद है कि वह टूर्नामेंट के आगामी संस्करणों में शामिल हो पाएंगे।
उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह एक कठिन निर्णय शुरू में था। मैं इसके पर निर्णय नहीं ले पा रहा था, लेकिन एक बार जब मैंने निर्णय लिया, तो मेरे कंधों से भार हट गया। मैं सिर्फ़ खुद पर ध्यान केंद्रित करना और बेहतर होने की कोशिश करना चाहता था।
"मैं अभी भी बहुत युवा हूं। मैं 27 साल का हूं और अभी भी मेरे पास बहुत साल बचे हैं। यह सिर्फ़ एक साल के लिए है, मैं देखना चाहता हूं कि अगले 12 महीने कैसे रहेंगे। उम्मीद है कि आगे मुझे और भी मौक़े मिलेंगे जब मैं अच्छा प्रदर्शन कर सकूंगा।"
जेमीसन 2021 की नीलामी में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी थेखरीद थे?, जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने उन्हें 15 करोड़ (लगभग 2 मिलियन अमरीकी डालर) में खरीदा था। हालांकि, यह उनके लिए कठिन सीज़न रहा, जहां उन्होंने 15 में से नौ मैच खेले और 9.60 रन के इकॉनमी से नौ विकेट लिए।
जब उस सीज़न के बारे में उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि यह अच्छा या बुरा है, यह सिर्फ़ एक और सीख है, एक और अनुभव है, और बस परिस्थितियों से सीखने की कोशिश कर रहा हूं। देखिए, इसने निश्चित रूप से मेरे जीवन को बदल दिया और हां, यह एक बड़ा क्षण था लेकिन मैं आईपीएल के अपने अनुभव से सीखने की कोशिश कर रहा हूं।"
"यह अच्छा है कि मैं कुछ हफ्ते बैठूंगा और अपने पिछले बीते 12 महीनों पर विचार करूंगा। और सीख लेकर मैं अगले कुछ टेस्ट में उतरूंगा।" जीवन बदलने वाली नीलामी के एक साल बाद जेमीसन का कहना है कि वह एक टी20 क्रिकेटर के रूप में अपने खेल के बारे में अधिक जागरूक हैं।
"देखिए, आप एक खेल में अलग-अलग परिस्थितियों को देखते हैं। मुझे लगता है कि मैं उन्हें थोड़ा बेहतर तरीके से पढ़ सकता हूं। मुझे इस बात की समझ है कि मेरा खेल कहां है और यह कैसे मेल खाता है, लेकिन फिर भी मुझे जो चाहिए उस पर काम करने की ज़रूरत है। पिछले 12 महीनों में टी20 क्रिकेट का एक हिस्सा वास्तव में बहुत अच्छा रहा है और मुझे कुछ अच्छी सीख और अच्छी चीज़ें मिली हैं।"