मैच (18)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
USA vs BAN (1)
CE Cup (3)
T20I Tri-Series (2)
आईपीएल (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

चोट की वजह से न्‍यूज़ीलैंड के ख़‍िलाफ़ बाक़ी बचे टी20 में नहीं खेलेंगे रिज़वान

मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज़ इरफ़ान ख़ान नियाज़ी भी हैमस्ट्रिंंग चोट के कारण सीरीज़ से बाहर हुए

Mohammad Rizwan kept things simple in Pakistan's small chase, Pakistan vs New Zealand, 2nd T20I, Rawalpindi, April 20, 2024

तीसरे टी20 में मोहम्‍मद रिज़वान को हैमस्ट्रिंग की समस्‍या हुई थी  •  PCB

मोहम्‍मद रिज़वान और इरफ़ान ख़ान नियाज़ी न्‍यूज़ीलैंड के ख़‍िलाफ़ बाक़ी बचे टी20 से बाहर हो गए हैं। PCB ने बयान में कहा है कि उन्‍हें दोनों की रेडियोलॉजी रिपोर्ट्स मिली हैं और दोनों को सीरीज़ से बाहर करने का निर्णय लिया या है।
रिज़वान को तीसरे टी20आई में बल्‍लेबाज़ी करते समय हैमस्ट्रिंग हो गई थी और उन्‍हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था। PCB की ओर से कहा गया है कि उनके सप्‍ताह से 10 दिन तक मैदान के बाहर रहने की उम्‍मीद है और यह चोट उन्‍हें भविष्‍य के दौरे से बाहर रखने लायक नहीं है। वहीं नियाज़ी को उस मैच में किसी तरह की तक़लीफ़ में नहीं देखा गया था, लेकिन पता चला है कि उनको भी हैमस्ट्रिंग हुई है और इसकी वजह से PCB ने उन्‍हें सीरीज़ से बाहर कर दिया है।
इस जोड़ी के अलावा आज़म ख़ान पहले ही चोट के कारण अनुपलब्‍ध थे। वहीं इस साल की शुरुआत में न्‍यूज़ीलैंड के ख़‍िलाफ़ टी20आई पदार्पण करने वाले हसीबुल्‍लाह को आज़म के कवर के तौर पर बुलाया गया है, इसके अलावा किसी बदलाव की घोषणा नहीं की गई है।
र‍िज़वान की अनुपस्थिति में पाकिस्‍तान के पास विकेटकीपिंग के कई विकल्‍प हैं। हसीबुल्‍लाह को अभी तक खेलने का मौक़ा नहीं मिला है, वह विकेटकीपर बल्‍लेबाज़ हैं। उस्‍मान ख़ान ने भी PSL में मुल्‍तान सुल्‍तांस के लिए दो मैचों में कीपिंग की थी।
दूसरे मैच में हारने के बाद न्‍यूज़ीलैंड ने तीसरे मैच में वापसी करते हुए सीरीज़ को 1-1 की बराबरी पर ला दिया, आख़‍िरी दो मैच अब लाहौर में खेले जाने हैं।

दानयाल रसूल ESPNcricinfo में पाकिस्‍तान के संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।