मैच (19)
आईपीएल (1)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (4)
T20WC Warm-up (3)
ख़बरें

पीसीबी और सुरक्षा एजेंसियों ने किया ऐश्टन एगार के ख़िलाफ़ मिली धमकी को ख़ारिज

सोशल मीडिया पर एगार के साथी को पाकिस्तान न जाने की चेतावनी देते हुए धमकी दी गई थी

Ashton Agar has had a taste of Test cricket, New South Wales v Western Australia, Sheffield Shield, SCG, November 11, 2019

दोस्‍त को मिली सोशल मी‍डिया पर धमकी से चिंतित हैं ऐश्‍टन एगार  •  Getty Images

सोशल मीडिया पर ऐश्टन एगार को पाकिस्तान की यात्रा के ख़िलाफ़ चेतावनी देने की धमकी की पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड और सरकारी सुरक्षा एजेंसियों ने जांच की और खारिज कर दिया। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने सोमवार को बताया कि एगार के साथी को कथित तौर पर इंस्टाग्राम पर धमकी जारी की गई थी।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और पीसीबी दोनों ने इस मामले पर एक बयान जारी कर कहा, "क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को एक सोशल मीडिया पोस्ट की जानकारी है, जिसकी जांच पीसीबी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और संयुक्त सरकारी सुरक्षा एजेंसियों द्वारा की गई है। इस तरह की सोशल मीडिया धमकी के लिए पूरी तरह से तैयारी की गई है, जहां तक लग रहा है चिंता वाली बात नहीं है। हम अभी इसके अलावा कुछ भी बयान नहीं दे सकते हैं।"
ऑस्ट्रेलिया की टीम तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक टी20 के पूरे दौरे के लिए रविवार को पाकिस्तान पहुंची है। 1998 के बाद यह ऑस्ट्रेलिया की पहली पाकिस्तान यात्रा है।
इस्लामाबाद में उतरने पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कहा था, "मैं अविश्वसनीय रूप से सुरक्षित महसूस करता हूं और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा वास्तव में हमारी अच्छी तरह से देखभाल की गई है। आगमन पर बहुत सुरक्षा थी। हम सीधे विमान से उतरे थे और सीधे होटल पहुंचे।
"हमारे पास एक बहुत अच्छा सेट-अप है और हम खेल और प्रशिक्षण को छोड़कर होटल तक ही सीमित रहेंगे। यह सुकून देने वाला है और हम वास्तव में भाग्यशाली हैं कि इतने सारे पेशेवरों से घिरे हुए हैं।"
पहला टेस्ट चार मार्च को रावलपिंडी में शुरू होना है।
क्रिकेट एक तरफ़, यह पाकिस्तान के लिए एक महत्वपूर्ण सीरीज़ है, जिन्हें मार्च 2009 में लाहौर में श्रीलंका टीम की बस पर हुए आतंकी हमले के बाद कई वर्षों तक तटस्थ स्थानों पर अपनी घरेलू सीरीज़ की मेज़बानी करनी पड़ी थी। 2015 के बाद से यहां पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट धीरे-धीरे लेकिन लगातार शुरू हो गया है। देश में टेस्ट क्रिकेट की वापसी को देखते हुए यहां पर अभी तक केवल तीन टेस्ट दौरे हुए हैं और ऑस्ट्रेलिया का यह दौरा यहां के क्रिकेट को संवारने में अहम भूमिका निभा सकता है।