मैच (13)
आईपीएल (2)
T20I Tri-Series (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला चाहते हैं रोहित शर्मा

इससे पहले दोनों देशों के बीच आख़िरी बार 2012-13 में कोई द्विपक्षीय श्रृंखला हुई थी

Babar Azam and Rohit Sharma go head-to-head as captains for the first time at the ODI World Cup, India vs Pakistan, Men's World Cup 2023, Ahmedabad, October 13, 2023

रोहित को पाकिस्तान की गेंदबाज़ी लाइन-अप पसंद है  •  AFP/Getty Images

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि वह विदेशी या तटस्थ ज़मीन पर पाकिस्तान के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ खेलना पसंद करेंगे।
ऐडम गिलक्रिस्ट और माइकल वॉन की मेज़बानी वाले क्लब प्रायरी फ़ायर पॉडकास्ट में बातचीत करते हुए रोहित ने कहा, "अगर भारत और पाकिस्तान के बीच नियमित द्विपक्षीय सीरीज़ शुरू होती है, तो वह इसे पसंद करेंगे।"
इससे पहले दोनों देशों के बीच 2012-13 में कोई द्विपक्षीय सीरीज़ हुई थी, जब मिस्बाह उल हक़ की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज़ के लिए भारत का दौरा किया था। वहीं 2007 के बाद दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज़ नहीं हुई है।
रोहित ने कहा, "पाकिस्तान एक अच्छी टेस्ट टीम है और उनके पास एक बेहतरीन गेंदबाज़ी लाइन-अप है। अगर हम किसी विदेशी ज़मीन पर खेलते हैं, तो यह एक बहुत ही अच्छी प्रतिस्पर्धा होगी।"
इससे पहले श्रीलंका, बांग्लादेश या UAE जैसे पड़ोसी देशों में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज़ खेले जाने की बात हो चुकी है। हाल ही में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट बोर्ड ने भी दोनों देशों की मेज़बानी करने का प्रस्ताव रखा था।
रोहित इस मामले में बोलने वाले पहले बड़े भारतीय क्रिकेटर हैं। उनका कहना है कि ICC टूर्नामेंट्स के अलावा दोनों देशों को नियमित आपस में भिड़ते रहना चाहिए। उन्होंने कहा, "अंत में हमें अच्छा क्रिकेट देखना है और दोनों देशों के बीच अच्छी प्रतियोगिता हो सकती है। मैं विशुद्ध क्रिकेट के नज़रिये से बात कर रहा हूं और इसमें कुछ भी नहीं है। मुझे लगता है कि दोनों देशों के बीच अच्छी प्रतिस्पर्धा होगी।"