मैच (9)
WPL (2)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
Nepal Tri-Nation (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
PSL 2024 (2)
BAN v SL (1)
ख़बरें

तेंदुलकर होंगे रोड सेफ़्टी वर्ल्ड सीरीज़ के दूसरे संस्करण में भारतीय टीम के कप्तान

आठ टीमों के बीच 10 सितंबर से होगा टूर्नामेंट; लीजेंड्स लीग क्रिकेट पर असर फ़िलहाल अस्पष्ट

Sachin Tendulkar sweeps one away  •  Unacademy Road Safety World Series

Sachin Tendulkar sweeps one away  •  Unacademy Road Safety World Series

पीटीआई के एक रिपोर्ट के अनुसार रोड सेफ़्टी वर्ल्ड सीरीज़ (आरएसडब्ल्यूएस) के आयोजनकर्ताओं ने गुरुवार को घोषणा की है कि इस टूर्नामेंट के दूसरे संस्करण में भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर गत विजेता इंडिया लीजेंड्स की कप्तानी करेंगे।
यह टूर्नामेंट 10 सितंबर से शुरू होगा और 22 दिनों तक देश के कई शहरों में खेला जाएगा। पहला मैच कानपुर में खेला जाएगा और दो सेमीफ़ाइनल मैच और 1 अक्तूबर को होने वाला फ़ाइनल रायपुर में आयोजित होंगे। इसके अलावा एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मुक़ाबले इंदौर और देहरादून में खेले जाएंगे।
भारत सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय, इंफ़ॉर्मेशन टेकनॉलजी मंत्रालय तथा युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय के समर्थन से आयोजित इस टूर्नामेंट में इस बार भारत, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज़, साउथ अफ़्रीका, बांग्लादेश और इंग्लैंड की टीमों के अलावा न्यूज़ीलैंड लीजेंड्स की टीम भी भाग लेगी।
हालांकि ऐसे में सितंबर में ही आयोजित होने वाले लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) पर क्या असर पड़ेगा यह देखना दिलचस्प होगा। एलएलसी ने अपने दूसरे सीज़न से पहले 15 सितंबर को कोलकाता में इंडिया महाराजास और वर्ल्ड जायंट्स के बीच एक प्रदर्शनी मैच की घोषणा की है जिसमें भारतीय क्रिकेट संघ अध्यक्ष और तेंदुलकर के पूर्व सलामी जोड़ीदार सौरव गांगुली भारतीय टीम की अगुआई करेंगे। उनके साथ वीरेंद्र सेहवाग, मोहम्मद कैफ़, युसूफ़ और इरफ़ान पठान, हरभजन सिंह, प्रज्ञान ओझा जैसे कई खिलाड़ियों एलएलसी से जोड़े गए हैं जो 2021 में आरएसडब्ल्यूएस के पहले संस्करण में खेले थे।