मैच (20)
T20 वर्ल्ड कप (6)
T20 Blast (8)
CE Cup (4)
SL vs WI [W] (1)
IND v SA [W] (1)
ख़बरें

हमें अपनी गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी को एक ही स्तर पर लाना होगा:हसरंगा

श्रीलंकाई ऑलराउंडर का मानना है कि टी20 विश्वकप से पहले मध्य क्रम में सुधार की आवश्यकता है

Wanindu Hasaranga dents Australia's quick start with wickets, Sri Lanka vs Australia, 2nd T20I, Colombo, June 8, 2022

दूसरे टी20 में हसरंगा ने चार विकेट लिए  •  AFP/Getty Images

हमारी गेंदबाज़ी ठीक है, लेकिन विश्व कप से पहले बल्लेबाज़ी में सुधार की ज़रूरत है। श्रीलंका के टी20 टीम में सबसे हाई-प्रोफाइल क्रिकेटर वानिंदु हसरंगा ने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ दूसरे मैच में चार विकेट लिए और अपनी टीम को मैच में वापस लाया। हालांकि अंत में लक्ष्य बहुत छोटा था। ऑस्ट्रेलिया को मैच और सीरीज़ पर कब्ज़ा करने के लिए केवल 125 की ज़रूरत थी।
इस सीरीज़ के पहले टी20 मैच में भी श्रीलंका ने सिर्फ़ 128 रनों के लक्ष्य दिया था। श्रीलंका का मध्य क्रम दोनों मैच में बढ़िया प्रदर्शन नहीं कर पाया था।दूसरे टी20 मैच में हारने के बाद हसरंगा ने कहा, "हमारे निचले मध्य क्रम और निचले क्रम में कुछ कमज़ोरियां हैं। फ़िलहाल हम उस क्रम में बढ़िया प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं। हमें इसे स्वीकार करना होगा। हमारा लक्ष्य विश्व कप है। अगर हम अगले मैच में और आने वाली श्रृंखला में बल्लेबाज़ी पक्ष में 10% फ़ीसदी क्षमता और जोड़ सकते हैं तो हम काफ़ी बेहतर जगह पर होंगे। इन दो मैचों में हमारी बल्लेबाज़ी में कुछ छोटी-छोटी गलतियां थीं।"
बुधवार को एक धीमे ट्रैक पर श्रीलंका का कुल स्कोर कभी भी पर्याप्त नहीं लगा। हालांकि हसरंगा ने अपनी टीम को मैच में वापस लाने का पूरा प्रयास किया, उन्होंने 33 रन देकर 4 विकेट लिए। एक समय पर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर सात विकेट के नुकसान पर 99 रन थे लेकिन लक्ष्य के छोटा होने के कारण वह इस मैच को जीत गए।
हसरंगा ने कहा, 'आने वाली सीरीज़ में हमें अपनी बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी को समान स्तर पर लाना होगा। गेंदबाज़ी के मोर्चे पर हम बहुत अच्छा कर रहे हैं। अगर हम 125 रन बनाने के बाद भी इस तरह से सामने वाली टीम को संघर्ष करने के लिए मज़बूर सकते हैं, तो इसका मतलब है कि हमारी गेंदबाज़ी अच्छी स्थिति में है। मुझे लगता है कि अक्तूबर तक, जब विश्व कप शुरू होगा, जैसे-जैसे हम अधिक से अधिक मैच खेलेंगे हम बेहतर होते जाएंगे।"

एंड्रयू फिदेल फर्नांडो ESPNcricinfo के श्रीलंकाई संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।