मैच (6)
LPL (2)
TNPL (1)
MLC (2)
ZIM v IND (1)
ख़बरें

ट्रेंट बोल्ट और काइल जेमीसन की वनडे टीम में वापसी

चोट से उबर रहे नियमित कप्तान केन विलियमसन भी इंग्लैंड में टीम के साथ जुड़ेंगे

High-five, anyone? Trent Boult celebrates a wicket, West Indies vs New Zealand, 2nd ODI, Bridgetown, August 19, 2022

ट्रेंट बोल्ट ने आख़िरी वनडे सितंबर 2022 में खेला था  •  Getty Images

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ चार वनडे मैचों की सीरीज़ के लिए न्यूज़ीलैंड टीम में तेज़ गेंदबाज़ों ट्रेंट बोल्ट और काइल जेमीसन की वापसी हुई है। इसका मतलब है कि दोनों विश्व कप की टीम में शामिल होने की दौड़ में हैं। जेमीसन पीठ की चोट के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे, उन्होंने अपना आख़िरी वनडे अप्रैल 2022 में खेला था। वहीं बोल्ट ने अगस्त 2022 में न्यूज़ीलैंड क्रिकेट से केंद्रीय क़रार वापस ले लिया था और उनके विश्व कप में खेलने की संभावना भी अधर में थी। उन्होंने अपना आख़िरी वनडे लगभग एक साल पहले सितंबर 2022 में खेला था।
वह पिछले एक साल से दुनिया भर में घूम-घूमकर टी20 फ़्रैंचाइज़ी लीग खेल रहे हैं। वह आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और उसके बाद एमएलसी में एमआई न्यूयार्क के सदस्य थे। एमएलसी में वह टूर्नामेंट के सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ थे।
केन विलियमसन की गैर-मौजूदग़ी में टॉम लेथम वनडे टीम की अगुवाई करेंगे। आईपीएल 2023 के पहले मैच में चोटिल होने के बाद विलियमसन घुटने की सर्ज़री से गुजरे हैं और फ़िलहाल वापसी की जुगत में हैं। उन्होंने बल्लेबाज़ी का अभ्यास चालू कर दिया है और वह इंग्लैंड में दल के साथ जुड़ेंगे।
पारिवारिक कारणों से मार्क चैपमैन और जेम्स नीशम वनडे दल का हिस्सा नहीं हैं, वहीं ईश सोढ़ी भी टी20 सीरीज़ के बाद घर वापस लौटेंगे। वनडे टीम में टिम साउदी, ग्लेन फ़िलिप्स, मिचेल सैंटनर, डेवन कॉन्वे, फ़िन ऐलेन और लॉकी फ़र्ग्यूसन की वापसी हुई है, जो आईपीएल के कारण पाकिस्तान के ख़िलाफ़ सीरीज़ का हिस्सा नहीं थे। आईपीएल में ही चोटिल हुए ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल चयन के लिए अनुपलब्ध थे।
न्यूज़ीलैंड के इस दौरे की शुरुआत 25 अगस्त से होगी और वह शुरुआत में दो अलग-अलग काउंटी टीमों के साथ टी20 अभ्यास मैच खेलेंगे। इसके बाद उन्हें 1, 3 और 5 सितंबर को इंग्लैंड के ख़िलाफ़ तीन टी20आई खेलना है, जबकि 8, 10, 13 और 15 सितंबर को चार वनडे मैच होने हैं।
वनडे दल: टॉम लेथम (कप्तान), फ़िन ऐलेन, ट्रेंट बोल्ट, डेवन कॉन्वे, लॉकी फ़र्ग्यूसन, मैट हेनरी, काइल जेमीसन, ऐडम मिल्न, डैरिल मिचेल, हेनरी निकल्स, ग्लेन फ़िलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, विल यंग
टी20 दल: टिम साउदी (कप्तान), फ़िन ऐलेन, मार्क चैपमैन, डेवन कॉन्वे, काइल जेमीसन, ऐडम मिल्न, डैरिल मिचेल, जेम्स नीशम, ग्लेन फ़िलिप्स, रचिन रविंद्र, मिचेल सैंटनर, टिम साइफ़र्ट, इश सोढ़ी

यूएई के ख़िलाफ़ टी20 दल में टिकनर और लिस्टर की वापसी

वहीं यूएई के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ के लिए तेज़ गेंदबाज़ों की जोड़ी ब्लेयर टिकनर और बेन लिस्टर की टीम में वापसी हुई है। तीन मैचों की यह सीरीज़ अगले सप्ताह से शुरू होगी। ऑलराउंडर हेनरी शिपली और तेज़ गेंदबाज़ लॉकी फ़र्ग्यूसन क्रमशः चोट और व्यक्तिगत कारणों से इस सीरीज़ के लिए अनुपलब्ध हो गए थे, इसलिए दल में इन दोनों तेज़ गेंदबाज़ों का जुड़ाव किया गया है।
यूएई के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ के लिए पूरा दल: टिम साउदी (कप्तान), आदि अशोक, चैड बोज़, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर, डीन फ़ॉक्सक्रॉफ़्ट, बेन लिस्टर, काइल जेमीसन, कोल मक्कोंची, जेम्स नीशम, रचिन रवींद्र, मिचेल सैंटनर, टिम साइफ़र्ट, ब्लेयर टिकनर, विल यंग

विशाल दिक्षित ESPNcricinfo में असिस्टेंट एडिटर हैं