मैच (19)
आईपीएल (1)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (4)
T20WC Warm-up (3)
ख़बरें

भारतीय टीम को चोट की चिंता : ​कोहली की कमर में जकड़न, रहाणे को हेमस्ट्रिंग

दोनों ही सीनियर क्रिकेटर इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे

Virat Kohli came out to bat for the injured Shikhar Dhawan, Australia v India, 2nd Test, Brisbane, 4th day, December 20, 2014

विराट कोहली अभ्यास मैच में खेलने के लिए पूरी तरह से फ‍िट नहीं थे  •  Getty Images

भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान ​अजिंक्य रहाणे काउंटी सेलेक्ट 11 के खिलाफ हुए अभ्यास मैच में नहीं खेले, क्योंकि कोहली के कमर में जकड़न और रहाणे को हेमस्ट्रिंग की समस्या थी।
हालांकि, दोनों ही वरिष्ठ खिलाड़ियों की चोट चार अगस्त से ट्रेंट ब्रिज में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट में समस्या बनकर नहीं उभरेगी।
कोहली की अनुपस्थिति में, रोहित शर्मा ने अभ्यास मैच में टीम की कमान संभाली, जिसको प्रथम श्रेणी मैच की मान्यता है।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा कि कोहली मैदान पर अभ्यास पर थे लेकिन उन्हें बाद में सोमवार की शाम को कमर में जकड़न महसूस हुई, जिन्हें बोर्ड की मेडिकल टीम ने आराम की सलाह दी। हालांकि, टीम प्रबंधन रहाणे की फ‍िटनेस को लेकर सतर्क है, क्योंकि पहला टेस्ट दो सप्ताह के अंदर होने वाला है।
शाह के मुताबिक, रहाणे भी मेडिकल टीम की निगरानी में हैं, क्योंकि उनको बायें पैर में ऊपरी ओर हेमस्ट्रिंग की समस्‍या है। हालांकि, शाह ने कहा है कि रहाणे पहले टेस्‍ट के समय तक पूरी तरह से फ‍िट हो जाएंगे।
भारतीय टीम में चोट की एक और समस्‍या उभरी, जब नेट गेंदबाज के तौर पर इस दौरे पर टीम इंडिया के साथ पहुंचे आवेश खान दोपहर के सत्र में अपना बायां अंगूठा चोटिल कर बैठे। हालांकि, खान के साथ ही वाशिंगटन सुंदर को काउंटी 11 के लिए भारतीय टीम के खिलाफ खेलता देखा गया क्‍योंकि, जेम्‍स ब्रैसे और जैक चैपल कई कारणों से टीम से नहीं जुड़ पाए। ब्रैसे सोमवार को ही टीम के एक सदस्य के कोविड पॉजिटिव होने के बाद उनके संपर्क में पाए गए, जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा। दूसरी ओर, चैपल को मंगलवा की सुबह ही चोट लगी थी।
खान, जो इस दौरे पर एक रिजर्व गेंदबाज के तौर पर पहुंचे थे वह हनुमा विहारी की एक स्ट्रेट ड्राइव पर गई गेंद को रोकने के चक्कर में चोटिल हो गए। इसके बाद वह उन्‍हें फ‍िजियो देखने आए और हाथ पर पट्टी बंधाकर फ‍िज‍ियो के साथ लौट गए थे।

नागराज गोलापुड़ी ESPNcricinfo में न्यूज एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में एसोसिएट ​सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।