मैच (8)
भारत बनाम साउथ अफ़्रीका (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (महिला) (1)
त्रिकोणीय सीरीज़ (1)
एशिया कप (4)
ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
ख़बरें

हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण लिटन दास एक महीने के लिए बाहर

उनके एशिया कप में खेलने पर बना संशय

Litton Das was stretchered off due to a hamstring injury, Zimbabwe vs Bangladesh, 1st ODI, Harare, August 5, 2022

हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण लिटन दास को स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया  •  AFP/Getty Images

हरारे में बांग्लादेश और ज़िम्बाब्वे के बीच पहले वनडे में बल्लेबाज़ी करते हुए हैमस्ट्रिंग खिंचाव के चलते विकेटकीपर बल्लेबाज़ लिटन दास खेल से एक महीने के लिए बाहर हो गए हैं। लिटन उस वक़्त 81 पर खेल रहे थे जब एक तेज़ सिंगल लेने के बाद उन्होंने अपने पैर के पिछले हिस्से में दर्द का अनुभव किया। इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाने के लिए स्ट्रेचर की ज़रूरत पड़ी।
टीम फ़िज़ियो मुज़द्दद ऐल्फ़ा सानी ने उनके चोट की पुष्टि बांग्लादेश के पांच विकेट से मैच हारने के बाद की। उन्होंने कहा, "लिटन दास पहले वनडे में बल्लेबाज़ी करते हुए अपनी हैमस्ट्रिंग पर चोटिल हुए हैं। हमने उन्हें तुरंत स्कैन के लिए भेजा और पाया कि उन्हें ग्रेड 2 मांसपेशियों में खिंचाव हुआ है। ऐसे इंजरी से उबरने में तीन से चार हफ़्ते लग जाते हैं और इसीलिए वह आगे इस सीरीज़ में नहीं खेलेंगे।"
लिटन की यह इंजरी उन्हें एशिया कप के मैचों के लिए भी संदेह में डाल सकती है। बांग्लादेश के शुरुआती मुक़ाबले 30 अगस्त को अफ़ग़ानिस्तान के विरुद्ध और 1 सितंबर को श्रीलंका के ख़िलाफ़ होंगे।
शुक्रवार को हुए मुक़ाबले में दो और बांग्लादेशी खिलाड़ी भी चोटिल हुए थे। मुशफ़ीकुर रहीम को बल्लेबाज़ी करते हुए उनके अंगूठे पर चोट लगी थी और वह फ़ील्डिंग करने नहीं उतरे थे। वहीं शोरिफ़ुल इस्लाम ने अपनी ही गेंद पर शतकवीर इनोसेंट काइया द्वारा लगाए हवाई शॉट को कैच करने के बजाय सीधा अपने घुटने से टकराने दिया था। शोरीफ़ुल मैदान छोड़ने के बाद वापस आए थे और उन्होंने एक ओवर करने का प्रयास भी किया लेकिन दर्द के चलते फिर उपचार के लिए ड्रेसिंग रूम चले गए थे।
सानी ने कहा, "मुशफ़िक़ भाई भी अपने अंगूठे पर चोटिल हुए लेकिन यह कुछ ख़ास नहीं है। शोरीफ़ुल को जब गेंद लगी तो उनका पैर सुन्न पड़ गया था। हमें उम्मीद है वह कल तक बेहतर होंगे और उनके बारे में हम ख़ुशख़बरी देंगे।"
इससे पहले भी इस दौरे पर बांग्लादेश को झटका लगा था जब नुरुल हसन ऊंगली में चोट के चलते पिछले हफ़्ते दूसरे टी20 के बाद बाहर हो गए थे। नुरुल का एशिया कप के लिए फ़िट होना भी संदिग्ध है।

मोहम्मद इसाम ESPNcricinfo के बांग्लादेशी संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सहायक एडिटर और स्थानीय भाषा लीड देबायन सेन ने किया है।