मैच (17)
MLC (3)
ZIM v IND (1)
LPL (2)
TNPL (1)
T20 Blast (7)
RHF Trophy (3)
परिणाम
Warm-up (N), पोर्ट ऑफ़ स्पेन, May 30, 2024, आईसीसी पुरूष टी20 विश्व कप अभ्यास मैच

वेस्टइंडीज़ की 35 रन से जीत

प्लेयर ऑफ़ द मैच
, वेस्टइंडीज़
75 (25)
nicholas-pooran
रिपोर्ट

पूरन और पॉवेल ने दिखाई ताकत, अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को मिली हार

वेस्टइंडीज़ के बल्लेबाज़ों ने ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों पर जम कर प्रहार करते हुए 257 रनों का विशाल स्कोर बनाया

Nicholas Pooran flayed the Australia attack, West Indies vs Australia, T20 World Cup warm-up match, Queen's Park Oval, May 30, 2024

पूरन ने सिर्फ़ 25 गेंदों में 75 रन बनाए  •  Getty Images

वेस्टइंडीज़ 257 पर 4 (पूरन 75, पॉवेल 52, ज़ैम्पा 2-62) ने ऑस्ट्रेलिया 222 पर 7 (इंग्लस 55, एलिस 39, मोटी 2-31) को 35 रनों से हराया
निकोलस पूरन और रोवमन पॉवेल की धुआंधार अर्धशतकीय पारियों ने टी20 विश्व कप 2024 के शुरू होने से पहले ही विपक्षी टीमों को एक कड़ा संदेश भेजा है। इन दोनों बल्लेबाज़ों के इन पारियों की मदद से वेस्टइंडीज़ की टीम ने अभ्यास मैच मैच में 257 का स्कोर खड़ा किया और ऑस्ट्रेलिया को उनके अंतिम अभ्यास मैच मैच में शिकस्त दी।
ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में भी सिर्फ़ नौ ही खिलाड़ियों को मैदान पर उतारा था। बाक़ी के फ़ील्डरों की पूर्ति स्पोर्ट स्टाफ़ और चयनकर्ता के जरिए किया गया। पूरन और पॉवेल ने इस मैच में कुल 12 सिक्सर लगाए। पूरन ने सिर्फ़ 25 गेंदों में 75 रनों की पारी खेली। वहीं कप्तान पॉवेल ने 25 गेंदों में 52 रन बनाए। 20 ओवर की समाप्ति के बाद वेस्टइंडीज़ की टीम ऑस्ट्रेलिया के सामने 257 रनों का विशाल लक्ष्य रखने में सफल रही। इन दोनों बल्लेबाज़ों के अलावा शरफ़ेन रदरफ़ोर्ड ने भी 18 गेंदों में 47 रनों की धाकड़ पारी खेली।
ऑलराउंडर मार्कस स्टॉयनिस मैदान पर ज़रूर आए थे लेकिन उनका किट बैग मयामी में है और उसे आने में देरी हो रही है। इसी कारण से वह मैच में हिस्सा नहीं ले पाए। चयनकर्ताओं के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने सहायक कोच ब्रैड हॉज और आंद्रे बोरोवेक के साथ मैच के विभिन्न चरणों में फिर से क्षेत्ररक्षण किया। इस दौरान एक बार बोरोवेक ने पूरन का कैच भी ड्रॉप किया।
इस विशाल स्कोर के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की तरफ़ से जॉश इंग्लस ने 30 गेंदों में 55 रनों की शानदार पारी ज़रूर खेली लेकिन उनकी टीम कभी लक्ष्य के आस-पास जाते नहीं दिखी। इसका सबसे बड़ा कारण यह था कि उनके पास सिर्फ़ नौ ही खिलाड़ी थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चौंकाने वाला फ़ैसला लेते हुए, एश्टन एगार से ओपन करवाया। अपने क्रिकेटिंग करियर में एगार ने सिर्फ़ दो ही बार ओपनिंग की है। उन्होंने पावरप्ले में अच्छी बल्लेबाज़ी करते हुए, सिर्फ़ 13 गेंदों में 28 रन बनाए।
शमार जोसेफ़ के ख़िलाफ़ डेविड वॉर्नर ने ओवर के पहले तीन गेंदों पर दो चौके और एक सिक्सर लगाया था लेकिन उसकी अगली गेंद पर ही जोसेफ़ ने वॉर्नर का ऑफ़ स्टंप उखाड़ दिया। वहीं कप्तान मिचेल मार्श का बल्ला बिल्कुल ही शांत रहा और सिर्फ़ चार के निजी स्कोर पर अल्जारी जोसेफ़ का शिकार बने। ऑस्ट्रेलिया की तरफ़ से इंग्लस के बाद नाथन एलिस ने 22 गेंदों में 39 रनों की पारी खेलते हुए, दूसरे सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ रहे।

Language
Hindi
AskESPNcricinfo Logo
Instant answers to T20 questions
ऑस्ट्रेलिया पारी
<1 / 3>